फोटो गैलरी

Hindi Newsअखिलेश सरकार ने खजाने का मुंह खोला 

अखिलेश सरकार ने खजाने का मुंह खोला 

चुनावी मौसम को देखते हुए प्रदेश सरकार ने नए-पुराने खर्चों को पूरा करने के लिए खजाने का मुंह खोल दिया है। सीएम अखिलेश यादव ने मिशन-2017 की कामयाबी के लिए विकास के एजेंडे को फोकस में रखते हुए मंगलवार...

अखिलेश सरकार ने खजाने का मुंह खोला 
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Aug 2016 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी मौसम को देखते हुए प्रदेश सरकार ने नए-पुराने खर्चों को पूरा करने के लिए खजाने का मुंह खोल दिया है। सीएम अखिलेश यादव ने मिशन-2017 की कामयाबी के लिए विकास के एजेंडे को फोकस में रखते हुए मंगलवार को 25347.87 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया।

अनुपूरक बजट के जरिये सरकार ने सड़कों  के निर्माण, रखरखाव,  पुल व सिंचाईं के कामों के लिए भारी रकम का बंदोबस्त किया है। इस तरह सरकार ने लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव की संस्तुतियों को भी खासी अहमियत दी है। साथ ही, किसानों को बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान की भरपाई के लिए दो हजार करोड़ रुपये तथा धान एवं बोरों की खरीद के लिए डेढ़ हजार करोड़ का इंतजाम अलग से है। सर्वशिक्षा अभियान में 3,000 करोड़ रखकर शिक्षकों के वेतन भत्तों का रास्ता साफ किया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों व कर्मियों के वेतन के लिए पांच सौ करोड़ रखे गए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें