फोटो गैलरी

Hindi Newsमाल्या की वापसी के लिए ब्रिटेन को पत्र

माल्या की वापसी के लिए ब्रिटेन को पत्र

बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। विदेश मंत्रालय ने माल्या के प्रत्यर्पण के लिए गुरुवार को  ब्रिटेन को...

माल्या की वापसी के लिए ब्रिटेन को पत्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 Apr 2016 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। विदेश मंत्रालय ने माल्या के प्रत्यर्पण के लिए गुरुवार को  ब्रिटेन को पत्र लिखा है।

उच्चायुक्त को जानकारी दी  : विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि दिल्ली स्थित ब्रिटेन के उच्चायुक्त से माल्या की वापसी के लिए आग्रह किया गया है। उच्चायुक्त से कहा गया है कि मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए शराब कारोबारी को भारत लाना बेहद जरूरी है। साथ ही माल्या के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने और उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट की जानकारी भी उच्चायुक्त को दी गई है।

माल्या के पास विकल्प : माल्या ब्रिटिश प्रशासन से आग्रह कर सकते हैं कि उन्हें वहां रहने की अनुमति दी जाए। साथ ही वह अपने पासपोर्ट को रद्द किए जाने के फैसले को चुनौती भी दे सकते हैं। ईडी ने प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू करने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क किया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें