फोटो गैलरी

Hindi Newsसंकट: सिसोदिया बोले, कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी होगी

संकट: सिसोदिया बोले, कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी होगी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि इस महीने सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी होगी। उन्होंने इसका कारण नोटबंदी के चलते कर उगाही में आई कमी को बताया है। केंद्र से...

संकट: सिसोदिया बोले, कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Dec 2016 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि इस महीने सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी होगी। उन्होंने इसका कारण नोटबंदी के चलते कर उगाही में आई कमी को बताया है।

केंद्र से चिंता जताई: सिसोदिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से राजस्व की स्थिति को सार्वजनिक किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में दिल्ली के साथ ही ऐसी ही चिंता अन्य राज्यों के वित्त मंत्रियों ने भी जताई।

आय के चार स्रोत: दिल्ली सरकार की आय के चार अहम स्रोत हैं जिनमें शराब, मनोरंजन, लग्जरी व बैटिंग कर शामिल है। इस मद से सरकार को 6075 करोड़ की आय होने का अनुमान था। लेकिन अक्तूबर अंत तक 2623.83 करोड़ की आय हुई है। ये आंकड़े 24 अक्तूबर तक की कमाई से संबंधित हैं। इसके बाद नोटबंदी से कारोबार में और गिरावट आई। इससे सरकार 49.97 प्रतिशत ही लक्ष्य को प्राप्त कर सकी। सरकार को जहां से सबसे अधिक पैसे की उम्मीद थी, वहां पर लक्ष्य बीते साल की तुलना में इस माह दो प्रतिशत से भी कम चल रहा है।

झूठ बोल रही सरकार: भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि ‘आप’ सरकार अपनी गलतियों को छुपाने के लिए झूठ बोल रही है। सात माह में सरकार ने केवल 25 प्रतिशत ही आय प्राप्त की है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें