class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एटीएस ने आईएस के 10 संदिग्ध दबोचे

देश में बड़े आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए एटीएस ने गुरुवार को चार राज्यों से आईएस के 10 संदिग्धों को दबोचा है। इनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि छह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यूपी एटीएस ने पांच राज्यों की पुलिस और खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर आईएस आतंकियों के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया। इस संयुक्त अभियान में यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब और बिहार से आईएस के संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की गई। 

चार राज्यों में दबिश : एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्तों (एटीएस), आंध्र प्रदेश, पंजाब और बिहार पुलिस की 9 टीमों ने संयुक्त अभियान चलाया। इस टीम ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर और झिंझाना (शामली), महाराष्ट्र के मुंब्रा, पंजाब के जालंधर और बिहार के नरकटियागंज में छापेमारी की। 

बड़े हमले की साजिश थी : यूपी एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि चार लोगों को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े आरोपी देश में बड़ा हमला करने की साजिश रच रहे थे। यह गुट लगातार आईएस के साहित्य दबिक का अध्ययन कर रहा था और उससे प्रभावित था। 

यूपी-बिहार से भी गिरफ्तारी : उत्तर प्रदेश के बिजनौर से आईएस से जुड़े मुफ्ती उर्फ फैजान को गिरफ्तार किया गया। मुंबई के पास ठाणे जिले के मुंब्रा से नाजिम शमशाद नामक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। नाजिम बिजनौर का रहने वाला है। पंजाब के जालंधर से गाजी बाबा उर्फ मुजम्मिल को गिरफ्तार किया गया है। मुजम्मिल उन्नाव का रहने वाला है। बिहार के नरकटिया से जकवान उर्फ एहतेशाम को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा छह अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: ats calls 10 suspects in is