फोटो गैलरी

Hindi Newsजाम लगाए छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठी, दो भर्ती

जाम लगाए छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठी, दो भर्ती

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद की ओर से संचालित परीक्षा केन्द्र निरस्त किए जाने से नाराज छात्र सड़क पर उतरे। गुस्साए छात्रों ने कादीपुर में संत तुलसीदास कालेज के सामने लखनऊ-बलिया रोड...

जाम लगाए छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठी, दो भर्ती
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद की ओर से संचालित परीक्षा केन्द्र निरस्त किए जाने से नाराज छात्र सड़क पर उतरे। गुस्साए छात्रों ने कादीपुर में संत तुलसीदास कालेज के सामने लखनऊ-बलिया रोड जाम कर दिया। करीब तीन घंटे तक वार्ता के बाद भी जाम नहीं खुलने पर यहां पुलिस ने लाठी भांज कर प्रदर्शन करने वालों को खदेड़ा। इस दौरान चोटहिल हुए अभिषेक सिंह राणा को जिला अस्पताल लाया गया है। कुलदीप अग्रहरी सीएचसी कादीपुर में भर्ती है। करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

पुलिस ने किया बल प्रयोग, कई छात्र चोटिल

राम बरन महाविद्यालय विभारपुर व एलेना महाविद्यालय बाहरपुर लहौटा सेमरी का परीक्षा निरस्त होने के विरोध में गुरुवार को बीए, बीएससी के छात्र भड़क उठे। गुस्साए छात्रों ने संत तुलसीदास महाविद्यालय के पास लखनऊ-बलिया मार्ग जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक प्राचार्य अब्दुल रशीद, एसडीएम कादीपुर मोतीलाल सिंह, सीओ योगेन्द्र सिंह के साथ छात्रों को समझाने की कोशिश की। मगर, प्रदर्शनकारी परीक्षा केन्द्र बहाल करने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने लाठी भांज कर प्रदर्शनकारी छात्रों को वहां खदेड़ दिया। इसमें करीब एक दर्जन छात्र चोटहिल हुए हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारी 10 छात्रों को हिरासत में लिया है। घायल छात्र नेता अभिषेक सिंह राणा को सीएचसी कादीपुर के डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

रामबरन और एलेना कालेज का केन्द्र बदलने से गुस्सा

रामबरन महाविद्यालय और एलेना डिग्री कालेज में 20 अप्रैल को बीए प्रथम वर्ष अंग्रेजी, बीए तृतीय वर्ष राजनीति शास्त्र और बीएससी प्रथम वर्ष भौतिक विज्ञान के 908 छात्रों को परीक्षा देनी थी। अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद की ओर से परीक्षा निरस्त किए से छात्र नाराज हुए। दोनों कालेजों के 646 छात्रों ने तुलसीदास कालेज में परीक्षा दी। प्रदर्शन में शामिल रहे 18 छात्र अंत में परीक्षा देने को तैयार हुए, तब अवध विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की अनुमति के बाद इन छात्रों को 9.30 से 12.30 बजे तक परीक्षा दिलवाई गई। लाठीचार्ज में कुलदीप अग्रहरि समेत दर्जनभर छात्र चोटहिल हुए हैं, जो सीएचसी से उपचार कराने के बाद घर चले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें