फोटो गैलरी

Hindi Newsहोमवर्क नहीं करने पर स्कर्ट उतरवाकर छात्राओं को बनाया मुर्गा

होमवर्क नहीं करने पर स्कर्ट उतरवाकर छात्राओं को बनाया मुर्गा

अनपरा कालोनी स्थित विद्युत परिषद बालिका जूनियर हाईस्कूल में होमवर्क पूरा नहीं करने पर छात्राओं को शर्मनाक सजा सुनाई गई। छात्राओं को पहले मुर्गा बनाया गया फिर स्कर्ट उतरवाकर स्कूल में घुमाया गया।...

होमवर्क नहीं करने पर स्कर्ट उतरवाकर छात्राओं को बनाया मुर्गा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Feb 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अनपरा कालोनी स्थित विद्युत परिषद बालिका जूनियर हाईस्कूल में होमवर्क पूरा नहीं करने पर छात्राओं को शर्मनाक सजा सुनाई गई। छात्राओं को पहले मुर्गा बनाया गया फिर स्कर्ट उतरवाकर स्कूल में घुमाया गया। कक्षा आठ की 15 छात्राओं के साथ यह शर्मनाक घटना शनिवार को हुई। सोमवार की सुबह स्कूल खुलते ही छात्राओं के परिजन पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी प्रशासन तक पहुंची तो तत्काल जांच कमेटी बना दी गई। म्योरपुर एबीएसए की संस्तुति पर अनपरा परियोजना प्रबंधन ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर विभाग की भी एक टीम जांच के लिए बनाई है।

अनपरा कालोनी स्थित विद्युत परिषद बालिका जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यपिका मीना सिंह संस्कृत का क्लास लेती हैं। छात्राओं के अनुसार शुक्रवार को मीना सिंह ने संस्कृत के कुछ श्लोक याद करने के लिए कहा गया था। शनिवार को स्कूल पहुंचने पर करीब 15 छात्राएं श्लोक नहीं सुना सकीं। जो छात्राएं श्लोक नहीं सुना सकीं उन्हें एक-एक कर अलग खड़ा होने के लिए कहा गया। इसके बाद सभी 15 छात्राओं को मुर्गा बना दिया गया। कुछ देर बाद प्रधानाध्यापिका ने सभी पंद्रह छात्राओं से स्कर्ट उतारने के लिए कहा तो कई रोने लगीं। इसके बाद भी प्रधानाध्यापिका नहीं पसीजीं और डांटकर जबरिया स्कर्ट उतरवा दी। इसके बाद उसी हालत में सभी छात्राओं को स्कूल परिसर में अलग-अलग कक्षाओं के सामने घुमाया गया। प्रधानाध्यापिका मीना सिंह ने स्कूल की अन्य छात्राओं को यह भी चेताया गया कि यदि किसी ने दिया गया होमवर्क नहीं किया तो इससे भी कड़ी सजा दी जाएगी।

अपने-अपने घर पहुंचने पर कुछ छात्राएं फूट-फूटकर रोने लगीं और पूरी घटना अभिभावकों से बताई। कई अभिभावक अगले ही दिन रविवार को भी स्कूल पहुंचे लेकिन प्रधानाध्यापिका के नहीं मिलने से लौट गए। चार छात्राओं के परिजनों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से कर दी। सोमवार की सुबह स्कूल खुलते ही बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पर जमा हो गए और प्रधानाध्यापिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। हंगामे की खबर पर डीएम के आदेश पर जांच को पहुंचे एबीएसए दिलीप कुमार, अनपरा परियोजना के महाप्रबंधक प्रशासन आरपी सिंह, विद्यालय प्रबंधक इं. रविशंकर राजीव ने छात्राओं और अभिभावकों से बातचीत की। कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर अभिभावकों को शांत कराया गया। एबीएसए की संस्तुति पर अनपरा परियोजना प्रबंधन ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया और जांच के लिए समिति बना दी है। प्रशासन की ओर से भी एक समिति बनाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें