फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनभद्र : ट्रक ने मामा-भांजे को रौंदा, मौत

सोनभद्र : ट्रक ने मामा-भांजे को रौंदा, मौत

रीवां-रांची नेशनल हाइवे पर विण्ढमगंज थाना क्षेत्र के जोरुखाड़ के पास एक बाइक पर सवार मामा-भांजा को एक ट्रक ने सोमवार की सुबह नौ बजे रौंद दिया। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद क्षेत्रीय...

सोनभद्र : ट्रक ने मामा-भांजे को रौंदा, मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रीवां-रांची नेशनल हाइवे पर विण्ढमगंज थाना क्षेत्र के जोरुखाड़ के पास एक बाइक पर सवार मामा-भांजा को एक ट्रक ने सोमवार की सुबह नौ बजे रौंद दिया। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद क्षेत्रीय ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को दस-दस लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर रींवां-रांची हाइवे जाम कर दिया। सुबह साढ़े ग्यारह बजे सीओ और प्रभारी तहसीलदार के आश्वासन के बाद जाम खत्म हुआ।

मूलत म्योरपुर के जामपानी गांव निवासी 20 वर्षीय लालमन पुत्र रामसूरत विण्ढमगंज में एक होटल में काम करता था। रविवार की रात को वह अपनी बहन पार्वती के घर दुद्धी थाना क्षेत्र के अमवार में बाइक से गया था। सोमवार की सुबह वह अपने आठ वर्षीय भांजा राजा को साथ लेकर बाइक से विण्ढमगंज जा रहा था। ओवरलोड ट्रकों के कारण रींवां-रांची हाइवे जगह-जगह उखड़ी हुई है। बताते हैं कि जब लालमन जोरुखाड़ के पास पहुंचा तो उखड़ी सड़क के कारण उसकी बाइक अनियंत्रित हो गई और वह अपने भांजे के साथ सड़क पर ही गिर पड़ा और सामने से आ रहे राखड़ भरे एक ट्रक की चपेट में दोनों आ गए। दोनों को गिरता देख ट्रक वाले ने ब्रेक लगाने की कोशिश की। जब तक ट्रक रुकता उसका अगला चक्का लालमन और राज पर चढ़ चुका था। इस घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक को स्टार्ट हालत में ही छोड़ कर वहां से भाग निकला।

उधर, घटना की सूचना पाकर पार्वती और अन्य नाते-रिश्तेदार वहां पहुंचे। आसपास के ग्रामीणों की भीड़ भी वहां जुट गई। उसके बाद लोगों ने रींवां-रांची हाइवे की मरम्मत और हादसे में मरने वालों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। लगभग दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे दुद्धी सीओ मनमोहन पाण्डेय और प्रभारी तहसीलदार कैलाश नाथ यादव ने लोगों को आश्वासन दिया कि सरकारी सहायता के तौर पर पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उसके बाद लोगों ने जाम खत्म किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें