फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस की गाड़ी देखकर दो बाइक में हो गई टक्कर

पुलिस की गाड़ी देखकर दो बाइक में हो गई टक्कर

अचानक पुलिस की गाड़ी देख आपस में टकरा गये बाइक सवार शराब कारोबारीदुर्घटनामैरवा-सीवान पथ पर रविवार की रात दस बजे जीरादेई मोड़ पर आपस में बाइक के टकराने से एक शराब कारोबारी की मौत हो गई। इसके साथ ही तीन...

पुलिस की गाड़ी देखकर दो बाइक में हो गई टक्कर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Jan 2017 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अचानक पुलिस की गाड़ी देख आपस में टकरा गये बाइक सवार शराब कारोबारी

दुर्घटना

मैरवा-सीवान पथ पर रविवार की रात दस बजे जीरादेई मोड़ पर आपस में बाइक के टकराने से एक शराब कारोबारी की मौत हो गई। इसके साथ ही तीन गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर किया गया हैं।

मृतक सीवान शहर के मौली के बथान मोहल्ले का 30 वर्षीय राजन कुमार यादव था, जबकि घायल हुसैनगंज थाने के तेतरिया गांव का राकेश कुमार चौधरी व शैलेन्द्र कुमार व टिकरी गांव के मुकेश कुमार हैं।

हालांकि चौथे की पहचान नहीं हो सकी है। क्योंकि वह दुर्घटना के बाद वहां से फरार होने में सफल हो गया। पुलिस सूत्रों ने बातया कि दो बाइक पर सवार होकर पांच लोग यूपी से शराब ला रहे थे। इसी दौरान जीरादेई थाने की गश्ती दल जीरादेई मोड़ पर खड़ी थी। अचानक पुलिस जीप को देखकर दोनों बाइक चला रहे लोग हड़बड़ा गए और आपस में टकरा कर गिर गये। इसमें एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। अन्य घायलों को इलाज के लिए पुलिस सदर अस्पताल लाई। डॉक्टरों ने तीनों को पीएमसीएच रेफर कर दिया। लेकिन परिजन बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर लेकर चले गये।

इधर पुलिस ने घटनास्थल से 190 बोतल देसी शराब बरामद किया है। साथ ही दोनों बाइक को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस यह जांच कर रही है कि भागने वाला कौन है।

सदर अस्पताल में मृतक के परिजन भी आ गए थे। लेकिन शराब के मामले में फंसने की डर से म़ृतक की पहचान नहीं कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि पहचान करने से परिजनों पर कोई कारवाई नहीं होगी, तो परिजनों ने मृतक की पहचान की। इसके बाद रात दो बजे मृतक की लाश का पोस्टमार्टम कराया गया। फिर लाश को परिजनों को सौंप दिया गया।

थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने कहा कि प्रथम दृष्टया मृतक शराब का कारोबार करता था। यूपी से शराब लाने के दौरान दोनों की बाइक आपस में टकरा गई। इससे एक की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हुए हैं।

मृतक के घर पर मचा कोहराम

सीवान। सड़क हादसे में मौली के बथान के राजन कुमार यादव की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मच गया। परिजनों को जैसे ही यह सूचना मिली, वे दहाड़ मार कर रोने लगे। मोहल्ले में भी मातमी सन्नाटा पसारा हुआ था। उसके घर पर सगे-संबंधी भी सोमवार को पहुंच रहे थे। परिजनों को सांत्वना भी दे रहे थे।

यूपी से नौतन के रास्ते सीवान आ रही हर रोज शराब

पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद भी जिले में शराब आसानी से मिल रही है। हालांकि शराब खुलेआम नहीं मिल रही है, लेकिन चोरी छिपे जरूर मिल रही है। शराब यूपी से किसी न किसी तरह लाने में कारोबारी सफल हो जा रहे हैं। शराब लाने में पुलिस की मिलीभगत मानी जा रही है या कहीं न कहीं पुलिस की चूक मानी जा रही है।

यूपी से सटे नौतन, मैरवा, दरौली, गुठनी, रघुनाथपुर व सिसवन थाना क्षेत्र है। इन इलाकों से सबसे ज्यादा शराब आने की सूचना मिल रही है। हालांकि नौतन में शराब की बरामदगी भी हो रही है, लेकिन देसी शराब की बरामदगी होने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है। जब भी शराब की बरामदगी हो रही है, उसमें अंग्रेजी शराब नहीं होती है।

इस तरह पुलिस भी यह दिखाने में लगी है कि वह देसी शराब की बरामदगी कर पूर्ण शराबबंदी को लागू कराना चाह रही है। नौतन क्षेत्र के लोगों का कहना है कि अभी भी यूपी से अंग्रेजी शराब नौतन के रास्ते सीवान आ रही है, लेकिन बड़े कारोबारियों पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। गुठनी व मैरवा के रास्ते भी शराब आ रही है। इससे जिले में आसानी से शराब मिल रही है। रघुनाथपुर व सिसवन क्षेत्र में दियारा इलाका बड़े स्तर पर होने से यूपी से शराब कुछ कम आ रही है। यही हाल दरौली की है।

वहां पर पीपा पुल होने से कारोबारी आसानी से दरौली के रास्ते सीवान में शराब ला रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर यूपी से शराब नहीं आती तो जिले में कहीं मिलती ही नहीं। साथ ही पुलिस जो शराब बरामद कर रही है, वह आखिर कहां से लाई गई होती है। इससे लोग अधिक कीमत पर यूपी से लाई गई शराब खरीद कर पीने के लिए मजबूर हो रहे हैं। नौतन, गुठनी व मैरवा में चेक प्वाइंट भी बनाया गया है। चेक प्वाइंट का भी कारोबारियों पर असर नहीं पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें