फोटो गैलरी

Hindi Newsइंटर परीक्षा : नकल करते पकड़े गए नौ परीक्षार्थी निष्कासित

इंटर परीक्षा : नकल करते पकड़े गए नौ परीक्षार्थी निष्कासित

मंगलवार को नौ परीक्षार्थियों को नकल के आरोप में निष्कासित किया गया। इसमें शहर के डीएवी पीजी कॉलेज से दो, राजवंशी देवी गर्ल्स हाई स्कूल से एक, दारोगा प्रसाद राय इंटर कॉलेज से दो और दारोगा प्रसाद राय...

इंटर परीक्षा : नकल करते पकड़े गए नौ परीक्षार्थी निष्कासित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को नौ परीक्षार्थियों को नकल के आरोप में निष्कासित किया गया। इसमें शहर के डीएवी पीजी कॉलेज से दो, राजवंशी देवी गर्ल्स हाई स्कूल से एक, दारोगा प्रसाद राय इंटर कॉलेज से दो और दारोगा प्रसाद राय डिग्री कॉलेज से तीन परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। महाराजगंज के गोरख सिंह कॉलेज से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया।

परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त होने से परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में नकल करने से परहेज कर रहे हैं। इससे परीक्षार्थियों का निष्कासन कम हो रहा है।

परीक्षा के दौरान वीक्षक परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। साथ ही क्लास रूम में परीक्षार्थियों की जांच भी कर रहे हैं। गेट पर प्रवेश के दौरान भी जांच की जा रही है। पूरी तरह जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति मिल रही है। इसके अलावा उड़नदस्ता टीम के सदस्य भी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की जांच कर रहे हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई है। ताकि परीक्षा के दौरान केन्द्र में कोई अनाधिकृत प्रवेश नहीं कर सके। हालांकि इस बार मीडिया को प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली है। इससे प्रशासनिक अफसर के दावा के मुताबिक परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण हो रही है। परीक्षार्थियों की संख्या मंगलवार को ज्यादा होने से दारोगा प्रसाद राय कॉलेज में टेंट भी लगाना पड़ा। टेंट में भी परीक्षा हुई। वहीं कई परीक्षा केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों के अभिभावक मंडराते रहे।

विकलांग सविता में दिख रहा जज्बा

पैर से विकलांग छात्रा सविता में इंटर परीक्षा पास करने का जज्बा दिख रहा है। तभी मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद भी वह इंटर की पढ़ाई की और अब परीक्षा में शामिल हो रही है। उसके परिजन रोज उसे घर से लाते हैं और वह परीक्षा केन्द्र के गेट से परीक्षा हॉल में विकलांग पैर से ही जाती है। वह दारोगा प्रसाद राय इंटर कॉलेज केन्द्र पर परीक्षा दे रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें