class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब मामले में जब्त वाहनें होगी नीलाम

एसपी सौरभ कुमार साह ने सभी पुलिस अफसरों के साथ शनिवार की शाम मासिक क्राइम मीटिंग की। इस दौरान एसपी ने कई निर्देश जारी किए और उसे हर हाल में कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। राज्य में पूर्ण शराबबंदी के पालन के लिए राज्य मुख्यालय से मिले निर्देश से भी पुलिस अफसरों को अवगत कराया गया। एसपी ने निर्देश दिया कि शराब के कारोबार में जब्त वाहनों को नीलामी प्रक्रिया अपनावें। शराब पीने, बेचने व लाने वालों के खिलाफ छापेमारी अभियान तेज करने का निर्देश दिया गया। डीएसपी मुख्यालय को निर्देश दिया गया कि पूरे जिले से प्रतिवेदित शराब से संबंधित मामले का सुपरविजन कर 15 दिनों के अंदर मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही जब्त शराब को डीएम से आदेश प्राप्त कर उसे नष्ट करने का भी निर्देश दिया गया। नई उत्पाद अधिनियम व संशोधित उत्पादन अधिनियम का पालन कराने के लिए यूपी के बॉर्डर पर विशेष ध्यान देने व वहां पर छापेमारी अभियान तेज करने का निर्देश दिया गया। एसपी ने यह भी निर्देश दिया कि चौकीदार व दफादार भी नई उत्पाद अधिनियम का पालन करें। अगर कोई पुलिसकर्मी भी शराब पीता है तो उस पर भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करें। साथ ही उसका मेडिकल जांच भी कराने का निर्देश दिया गया।

छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश

सीवान। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान तेज करें। अपराध पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई करें। इसके लिए वाहन जांच अभियान भी चलावें। थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिया गया कि वे अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बैंक की सुरक्षा उपलब्ध करावें। एक पखवारे में एक बार बैंक अफसरों के साथ बैठक पर सुरक्षा पर चर्चा करें। इस दौरान पाई जाने वाले खामियों को दूर करें। एक सप्ताह के अंदर सभी तरह के वारंट व कुर्की जब्ती का तामिला कराने का निर्देश दिया गया।

अभियोजन स्वीकृति लेने का आदेश

सीवान। एसपी ने कहा है कि आर्म्स के मामले बिना अभियोजन स्वीकृति आदेश के ही चार्जशीट सौंपा जा रहा है। अगर जिस कांड में अभियोजन स्वीकृति नहीं ली गई है। उस मामले में एक सप्ताह के अंदर आदेश लेन का निर्देश दिया गया।

सीओ के साथ लगाएं जनता दरबार

सीवान। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सीओ के साथ जनता दबार का आयोजन करें। उस दौरान क्षेत्र की जनता का समस्या सुनें और उसका समाधान करने का निर्देश दिया गया।

समय सीमा में करें सत्यापन

सीवान। एसपी ने यह भी निर्देश दिया है कि पासपोर्ट व चरित्र सत्यापन तय समय सीमा के अंदर करें। बिहार पुलिस हल्प लाइन ऐप पर दर्ज शिकायत का त्वरित गति से निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। खनन माफिया के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। अगर किसी भी ट्रक पर क्षमता से अधिक बालू लदा हो तो उसे जब्त करने का निर्देश दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Alcohol seized in wine case