फोटो गैलरी

Hindi Newsसीतामढ़ी में पंखे से लटकती मिली सातवीं की छात्रा की लाश

सीतामढ़ी में पंखे से लटकती मिली सातवीं की छात्रा की लाश

शहर के मेहसौल ओपी थाना क्षेत्र के शांतिनगर मुहल्ले में किराए के मकान में रहनेवाली सातवीं की छात्रा विपाशा प्रिया की लाश पंखे से लटकती मिली। वह एक निजी स्कूल में पढ़ती थी। छात्रा के पिता लालू राय ने...

सीतामढ़ी में पंखे से लटकती मिली सातवीं की छात्रा की लाश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के मेहसौल ओपी थाना क्षेत्र के शांतिनगर मुहल्ले में किराए के मकान में रहनेवाली सातवीं की छात्रा विपाशा प्रिया की लाश पंखे से लटकती मिली। वह एक निजी स्कूल में पढ़ती थी। छात्रा के पिता लालू राय ने घटना का कारण मकान मालिक से विवाद बताया है। उनके बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। मकान मालिक समेत तीन लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

घटना के बाद से सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। छात्रा के पिता लालू सुरसंड थाने के कुम्मा पिपराढ़ी के रहने वाले हैं। बेटी जहां रहती हैं वहां से उनके घर की दूरी करीब तीस किलोमीटर है। लालू व उनकी पत्नी मजदूरी करते हैं। मेधावी होने के कारण उन्होंने विपाशा को छोटे भाइयों के साथ शहर में रखा था। जिला प्रशासन की पहल पर एक निजी स्कूल ने विपाशा की फीस माफ कर दी थी।

लालू ने पुलिस को बताया कि विपाशा अपने दो भाइयों-शिवम और सत्यम के साथ रहकर पढ़ाई करती थी। शुक्रवार को वह अपनी बेटी से मिलने आए थे। मकान मालिक ने टिफिन साफ कर चापाकल के पास गंदा कर देने को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद दोनों के बीच विवाद को शांत कराकर वह घर चले गए। वहां से विपाशा से बात करने के लिए कॉल की तो बात नहीं हुई। बगल के किराएदार के मोबाइल पर कॉल कर बेटे से बात कराने को कहा। बेटे ने बताया कि दीदी कमरे के अंदर है। बार- बार बुलाने के बाद भी कमरा नहीं खोल रही है।

बेटों ने खिड़की से देखा तो विपाशा का शव पंखे से झूलता दिखा। बेटों ने इसकी जानकारी पिता को दी। वे आए तो किवाड़ तोड़कर शव उतारा गया। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही डीएसपी कुमार वीर वीरेन्द्र और मेहसौल ओपी प्रभारी औरंगजेब ने पूरे मामले की छानबीन की। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना के बाद से विपाशा के माता-पिता और भाइयों का का रो-रोकर बुरा हाल है। ओपी प्रभारी औरंगजेब ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। छानबीन की जा रही है। पिता ने बताया कि विपाशा पढ़ने में काफी तेज थी। संगीत में भी उसकी रुचि थी।

बयान

छात्रा के पिता के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेेमारी की जा रही है। जांच के बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा। हरिप्रसाथ एस, एसपी, सीतामढ़ी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें