फोटो गैलरी

Hindi Newsवार्ड पार्षद व प्रदर्शनकारी के बीच चले लाठी-डंडे, दो वार्ड पार्षद जख्मी

वार्ड पार्षद व प्रदर्शनकारी के बीच चले लाठी-डंडे, दो वार्ड पार्षद जख्मी

सासाराम नगर परिषद में बुधवार को वार्ड पार्षदों व प्रदर्शनकारियो के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट की इस घटना में दो वार्ड पार्षद घायल हो गए। करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच हिंसक झड़प होती रही। कुछ देर...

वार्ड पार्षद व प्रदर्शनकारी के बीच चले लाठी-डंडे, दो वार्ड पार्षद जख्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सासाराम नगर परिषद में बुधवार को वार्ड पार्षदों व प्रदर्शनकारियो के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट की इस घटना में दो वार्ड पार्षद घायल हो गए। करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच हिंसक झड़प होती रही। कुछ देर के लिए पूरा नगर परिषद कार्यालय परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाने के लिए एक वार्ड पार्षद व एक प्रदर्शनकारी को हिरासत में लिया है।

मालूम हो कि नगर परिषद में बुधवार को बजट प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए बोर्ड की बैठक होने वाली थी। सभापति और उपसभापति से इस्तीफे की मांग को लेकर शहर के कुछ लोग पहले से ही आंदोलन कर रहे हैं। पहले भी धरना-प्रदर्शन हो चुका है। बुधवार को प्रदर्शनकारी बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले ही नगर परिषद कार्यालय पर पहुंच गए और गेट पर तालाबंदी कर दी। प्रदर्शनकारी बैठक का विरोध करने लगे और नगर परिषद की मुख्य पार्षद से इस्तीफे की मांग की। बोर्ड की बैठक में भाग लेने पहुंचे वार्ड पार्षदों ने प्रदर्शनकारियों से गेट का ताला खोलने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले तू-तू-मै-मैं शुरू हुई। इसके बाद दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे। इसमें नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद चंद्रशेखर सिंह व वार्ड 16 की पार्षद सुलेखा बेगम घायल हो गईं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे संजीव कुमार व वार्ड 38 के पार्षद वीरेंद्र चौरसिया को हिरासत में ले लिया। घटना के पहले डीएम से मिली मुख्य पार्षद वार्ड पार्षदों व प्रदर्शनकारियों के बीच हुई भिड़ंत के पहले नगर परिषद की मुख्य पार्षद नाजिया बेगम व वार्ड पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मुलाकात की। मुख्य पार्षद ने संभवत: डीएम को तालांबदी के बारे में जानकारी दी। पुलिस अभिरक्षा में चली बैठक नगर परिषद कार्यालय परिसर में भिड़ंत होने के बाद पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। काफी संख्या में पुलिस बल नगर परिषद में उपस्थित हुआ। पुलिस अभिरक्षा में ही नगर परिषद बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में अगले वित्तीय वर्ष के लिए शहर के विकास पर खर्च होने वाली राशि व योजनाओं पर चर्चा हुई। इधर दिन भर शहर में नगर परिषद कार्यालय परिसर में हुई झड़प की चर्चा होती रही।फोटो- 1कैप्शन- बुधवार को नगर परिषद कार्यालय परिसर पार्षदों और प्रदर्शनकारियों के बीच होती मारपीट ओर हाथापाई। फोटो- 2कैप्शन- बुधवार को नगर परिषद कार्यालय परिसर पार्षदों और प्रदर्शनकारियों से लाठी-डंडे छीनती पुलिस।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें