फोटो गैलरी

Hindi Newsगम्हरिया और सरायकेला के लोग पीएंगे मिनरल वाटर

गम्हरिया और सरायकेला के लोग पीएंगे मिनरल वाटर

जिले के गम्हरिया और सरायकेला में मिनरल्स वाटर का प्लांट लग चुका है। तीन दिनों के अंदर लोगों को शुद्ध और सस्ती दर पर पानी भी मिलने लगेगा। इसकी जानकारी जिला योजना पदाधिकारी सुरेश राय ने दी। गम्हरिया...

गम्हरिया और सरायकेला के लोग पीएंगे मिनरल वाटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के गम्हरिया और सरायकेला में मिनरल्स वाटर का प्लांट लग चुका है। तीन दिनों के अंदर लोगों को शुद्ध और सस्ती दर पर पानी भी मिलने लगेगा। इसकी जानकारी जिला योजना पदाधिकारी सुरेश राय ने दी।

गम्हरिया में एक जार की कीमत 15 रुपये : सुरेश ने बताया कि गम्हरिया में जिला प्रशासन 15 रुपये में 20 लीटर मिनरल वाटर उपलब्ध कराएगा। अगर गम्हरिया में जल की अधिक मांग हुई तो भवष्यि में जल की कीमत में संशोधन हो सकता है।

सरायकेला में एक जार की कीमत 12 रुपये : जिला योजना पदाधिकारी ने बताया कि सरायकेला में 12 रुपये में एक जार मुहैया कराया जाएगा। प्रशासन ने यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह कीमत तय की।

गम्हरिया प्लांट की उत्पादन क्षमता सरायकेला प्लांट से अधिक : गम्हरिया में लगी प्लांट की उत्पादन क्षमता सरायकेला प्लांट से अधिक है। गम्हरिया प्लांट से 2 हजार लीटर प्रति घंटे, जबकि सरायकेला प्लांट से 5 सौ लीटर प्रति घंटे शुद्ध पानी निकाला जा सकता है। गम्हरिया की आबादी को ध्यान में रखते हुए यहां प्लांट की क्षमता ज्यादा रखी गई है।

दोनों प्लांट पर रहेंगे सुरक्षा प्रहरी : जिले के दोनों ही प्लांटों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने सिक्यूरिटी गार्ड रखने का निर्णय लिया है। जहां 24 घंटे गार्ड तैनात रहेंगे।

पानी आपूर्ति का जिम्मा एसएचजी ग्रुप का : जिले के दोनों ही प्लांटों से लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने का जिम्मा एसएचजी ग्रुप का होगा। एसएचजी ग्रुप को एक जार पानी आपूर्ति करने पर पांच रुपये कमीशन मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें