फोटो गैलरी

Hindi Newsटीएचआर वितरण में नहीं चलेगा बहाना

टीएचआर वितरण में नहीं चलेगा बहाना

प्रभारी डीएम संजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि टेक होम राशन के वितरण में बहानेबाजी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने इसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं को...

टीएचआर वितरण में नहीं चलेगा बहाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रभारी डीएम संजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि टेक होम राशन के वितरण में बहानेबाजी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने इसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं को गुणवत्तापूर्ण निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने तथा उस पर नियमानुकूल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वे गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आईसीडीएस की समीक्षा बैठक कर रहे थे।

बैठक में उन्होंने सेविका-सहायिका नियुक्ति, पोषाहार वितरण, आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन की स्थिति, केन्द्रों का निरीक्षण, केन्द्रों के भवन निर्माण की गति, जनशिकायत, विधि मामले तथा लंबित डीसी बिल की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया गया। अधिकारी ने बताया कि जिला में कुल 3853 आंगनबाड़ी केन्द्र स्थित है जिसमें 94 असंचालित है। अंसचालित केन्द्रों में सर्वाधिक वारिसनगर में 20 तथा दलसिंहसराय परियोजना के तहत 14 केन्द्र है। डीएम ने संबंधित सीडीपीओ को आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन सुनिश्चित कराने का आदेश दिया। जिले में सेविका के कुल 172 पद रिक्त है जिसमें 101 पर चयन की प्रक्रिया पूरी हुई है, जबकि 61 पद रिक्त है। वही सहायिका के कुल 240 रिक्त के विरूद्घ 161 का चयन हुआ हैं तथा 79 पद रिक्त है। डीएम ने सीडीपीओ को रिक्त पदों पर बहाली के लिये विज्ञापन का प्रकाशन तथा वार्ड सभा का आयोजन कर नियमानुकूल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। अंगनबाड़ी केन्द्रों के भवन निर्माण की समीक्षा में पाया गया कि 284 निर्माणाधीन भवन है जिसकी अलग से डीडीसी से समीक्षा कर कार्य में गति लाने को कहा। मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना में मोरवा, सिंघिया, शिवाजीनगर की स्थिति असंताषजनक है। वहीं सरायरंजन, शिवाजीनगर, कल्याणपुर, वारिसनगर में लंबित डीसी बिल के समायोजन कराने का निर्देश संबंधित सीडीपीओ को दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें