फोटो गैलरी

Hindi Newsराशन के दाम में वृद्धि व राशन कम करने से कांग्रेसियों में उबाल

राशन के दाम में वृद्धि व राशन कम करने से कांग्रेसियों में उबाल

खटीमा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खाद्यान्न की कीमतों को बढ़ाने और राशन में कटौती किये जाने के विरोध में तहसील में प्रदर्शन कर धरना दिया। बाद में एसडीएम विजयनाथ शुक्ल के माध्यम से राज्यपाल को मांग...

राशन के दाम में वृद्धि व राशन कम करने से कांग्रेसियों में उबाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

खटीमा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खाद्यान्न की कीमतों को बढ़ाने और राशन में कटौती किये जाने के विरोध में तहसील में प्रदर्शन कर धरना दिया। बाद में एसडीएम विजयनाथ शुक्ल के माध्यम से राज्यपाल को मांग पत्र प्रेषित किया। शनिवार को कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बॉबी राठौर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राशन कम करने व खाद्यान्न की कीमत बढ़ाने के विरोध में तहसील पंहुचकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और धरने में बैठ गये। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के द्वारा केन्द्र सरकार की सहायता से उत्तराखंड में एपीएल, बीपीएल, अन्त्योदय आदि राशन कार्ड धारकों को सस्ता राशन एवं चीनी उपलब्ध कराई जाती है।

जिससे हजारों परिवारों को जीवन चलता है। कांग्रेस यूथ कांग्रेस प्रदेश भुवन कापड़ी ने कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर मिलने वाले चावल, गेहूं एवं चीनी के दाम इतने बढ़ा दिये कि गरीब परिवारों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को भेजे मांग पत्र में पूर्व की भांति कम कीमत पर खाद्यान्न उपलब्ध कराने व कटौती को भी वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा सरकार राशन में की गई कटौती व मूल्य वृद्धि वापस नहीं लेती है तो कार्यकर्ता आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें