फोटो गैलरी

Hindi Newsस्ट्रोन क्रेशरों पर अवैध खनन मिला तो होगा लाइसेंस निरस्त: डीएम

स्ट्रोन क्रेशरों पर अवैध खनन मिला तो होगा लाइसेंस निरस्त: डीएम

उकरौली, साधुनगर खनन क्षेत्र में अवैध खनन रोकने के लिए डीएम, एसएसपी, डीएफओ ने स्ट्रोन क्रेशर स्वामियों, ट्रांसपोर्टर, पट्टाधारकों व खनन मजदूरों के साथ मीटिंग की। डीएम ने अवैध खनन करने वालों पर सख्त...

स्ट्रोन क्रेशरों पर अवैध खनन मिला तो होगा लाइसेंस निरस्त: डीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उकरौली, साधुनगर खनन क्षेत्र में अवैध खनन रोकने के लिए डीएम, एसएसपी, डीएफओ ने स्ट्रोन क्रेशर स्वामियों, ट्रांसपोर्टर, पट्टाधारकों व खनन मजदूरों के साथ मीटिंग की। डीएम ने अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के संकेत दिये हैं। उन्होंने वनविभाग, खान विभाग के अधिकारियों को अवैध खनन में लिप्त माफिया के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करने और वाहन को सरकारी सम्पत्ति घोषित करने के कड़े निर्देश दिए हैं। गुरुवार को डीएम नीरज खैरवाल, एसएसपी सदांनद दाते, एडीएम प्रताप शाही, डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी, सिंचाई विभाग ईई संजय राज, उपनिदेशक खनन कुमाऊं राजपाल लेघा ने सिडकुल पुलिस चौकी में बैठक की।

डीएम ने कहा कि खनन कारोबार से जुड़े लोग वैध तरीके से उपखनिज की निकासी कर सकते हैं। कहा कि चिन्हित खनन क्षेत्र से बाहर खुदान करने वालों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया जाएगा। स्ट्रोन क्रशरों और खनन स्टॉक पर अवैध खनन मिलने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि उकरौली, साधुनगर खनन क्षेत्र के अन्य रास्तों को बंद कर दिया जाएगा। खनन निकासी के लिए दो रास्तों पर बैरियर लगाए जाएंगे जो सीसीटीवी कैमरा से लैस होंगे। डीएफओ उपनिदेशक खनन लेघा पर भड़के डीएम, एसएसपी व सिचांई विभाग के ईई टीम के साथ उकरौली में बहने वाली कैलाश नदी का निरीक्षण करने पहुंचे। डीएम ने यहां स्वीकृत पट्टों की जानकारी ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें