फोटो गैलरी

Hindi Newsकेदारनाथ में बीएसएनएल की मोबाइल सेवा बदहाल

केदारनाथ में बीएसएनएल की मोबाइल सेवा बदहाल

केदारनाथ धाम में बीते कई दिनों से बीएसएनएल की मोबाइल सेवा उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत बनी है। केदारनाथ धाम में किसी तरह बड़ी मुश्किलों के बाद सम्पर्क हो रहा है, किंतु इसके बाद भी बात नहीं हो पा रही है।...

केदारनाथ में बीएसएनएल की मोबाइल सेवा बदहाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ धाम में बीते कई दिनों से बीएसएनएल की मोबाइल सेवा उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत बनी है। केदारनाथ धाम में किसी तरह बड़ी मुश्किलों के बाद सम्पर्क हो रहा है, किंतु इसके बाद भी बात नहीं हो पा रही है। कॉल ड्रापिंग और रुक-रुक कर आ रही आवाज के कारण तीर्थयात्री अपने परिजनों से भी सम्पर्क नहीं कर पा रहे हैं।

इस बार केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से ही मोबाइल सेवा यहां मुसीबत का सबब बनी है। केदारनाथ से अन्य जगहों पर काफी प्रयासों के बाद फोन लग रहा है जबकि बातचीत करने पर एक दूसरे की बात भी स्पष्ट नहीं सुनाई दे रही है। कई बार कॉल ड्रापिंग के कारण तीर्थयात्री, स्थानीय तीर्थपुरोहित और अधिकारी कर्मचारी परेशान हैं। अन्य बीएसएनएल की सेवा के अलावा कोई और सेवा न होने से भी लोगों की मुश्किलें और बढ़ रही हैं। यात्रा पर अपेक्षा से अधिक यात्री आने से केदारनाथ धाम में बीते वर्षों की तुलना में अधिक रस है।

हर कोई बेहतर सेवा की उम्मीद लगाए केदारनाथ पहुंचा, किंतु यहां सबसे जरूरी समझे जाने वाली मोबाइल सेवा बदहाल स्थिति में है। केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने कहा कि कई बार बीएसएनएल को इस बात की सूचना दे दी गई है जबकि बीएसएनएल के महाप्रबंधक के केदारनाथ आने पर उनका घेराव भी किया गया, किंतु सेवा में सुधार नहीं आया है। उन्होंने कहा कि जल्द केदारनाथ में मोबाइल सेवा नहीं सुधारी गई तो वह मजबूरन केदारनाथ में ही आंदोलन को बाध्य होंगे। इधर, बीएसएनएल के एसडीओ रमेश कुमार ने बताया कि तकनीकी दिक्कतों के कारण समस्या आ रही है, जिसे शीघ्र ठीक कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें