फोटो गैलरी

Hindi Newsगंगाघाटी में पर्यटकों ने राफ्टिंग का लुत्फ उठाया

गंगाघाटी में पर्यटकों ने राफ्टिंग का लुत्फ उठाया

भीड़ अटने से कारोबारियों की चांदीवाहनों का दबाव बढ़ने से जाम से भी जूझेहोटल और कैंप शनिवार को पर्यटकों से पैक रहे। वहीं पर्यटकों ने साहसिक पर्यटन का लुत्फ उठाया। भीड़ बढ़ने से कारोबारियों की चांदी रही।...

गंगाघाटी में पर्यटकों ने राफ्टिंग का लुत्फ उठाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भीड़ अटने से कारोबारियों की चांदी

वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम से भी जूझे

होटल और कैंप शनिवार को पर्यटकों से पैक रहे। वहीं पर्यटकों ने साहसिक पर्यटन का लुत्फ उठाया। भीड़ बढ़ने से कारोबारियों की चांदी रही। आने वाले दिनों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ेगी। भीड़ के चलते लोग जाम से भी जूझे।

वीकेंड पर साहसिक पर्यटन का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों की खासी भीड़ रही जिससे सड़क पर जाम रहा। शनिवार को गंगाघाटी के होटल और बीच कैंप पर्यटकों से पैक होने पर दिक्कतें आईं। तीन हजार से अधिक पर्यटकों ने राफ्टिंग का लुत्फ उठाया। जबकि तीन सौ राफ्टें गंगा में उतारनी पड़ी। रविवार को भी गंगाघाटी रंग-बिरंगी राफ्टों से भरी रहेगी। स्वर्गाश्रम-नीलकंठ और ऋषिकेश-कौडियाला के बीच स्थित कैंपों पर पर्यटकों ने बंजी जम्पिंग, क्यात, बैलून, ट्रैकिंग, पेंटवॉल और पंचकर्म का आनंद लिया। मौसम सुहावना होने पर प्राकृतिक झरनों पर भी पर्यटकों की भीड़ रही। भीड़ बढ़ने पर गंगाघाटी के छोटे-बड़े व्यापारियों का कारोबार भी बढ़ा। कैंप मालिक दीपक भट्ट बताते हैं कि एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से सबसे अधिक पर्यटक साहसिक पर्यटन का मजा लेने ऋषिकेश आते हैं। इसलिए अप्रैल से पर्यटकों की भीड़ बढ़ जाती है। शनिवार शाम तक पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी रहा।

फोटो-2आरएसके 5 शनिवार को हरिद्वारमार्ग पर जाम से जूझे शहरवासी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें