class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से राजधानी में 20 हजार पारा शिक्षक डालेंगे डेरा

राजधानी में गुरुवार से 20 हजार से अधिक पारा शिक्षक डेरा डालेंगे। पारा शिक्षक महासंघ ने कहा है कि मांगे पूरी नहीं होने तक रांची नहीं छोड़ा जाएगा। पारा शिक्षक अपने साथ राशन सहित अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं का इंतजाम कर रांची की ओर कूच कर गए हैं।

महासंघ के संरक्षक विक्रांत ज्योति ने बताया कि सभी प्रमंडलों से हजारों की संख्या में पारा शिक्षक रांची पहुंचेंगे। इसको देखते हुए प्रशासन ने एतिहात के तौर पर मोरहाबादी और आस-पास के इलाकों में धारा 144 लगा दिया गया है। जानकारी के अनुसार प्रशासन पिछली बार की तरह पारा शिक्षकों को मोरहाबादी में जुटने नहीं देगी।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में पुलिस बल की तैनाती

पारा शिक्षकों को मोरहाबादी में नहीं जुटने देने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित सभी शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। राजधानी में घुसने से पहले पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया जाएगा।

आर-पार के मूड में हैं पारा शिक्षक

संघ के संरक्षक ने बताया कि इस बार आर-पार की लड़ाई होगी। समायोजन पत्र लिए बिना वापस नहीं जाएंगे। गुरुवार को दोपहर में सभी पारा शिक्षक मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करेंगे। अगर प्रशासन ने रोकने की कोशिश की तो वहीं पर पारा शिक्षक डेरा डाल देंगे। राजधानी के प्रवेश द्वार पर पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया तो एनएच जाम कर वहीं पर डेरा डाला जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्गों को भी जाम कर दिया जाएगा।

परियोजना कर्मियों को 24 घंटे की मोहलत

झारखंड शिक्षा परियोजना के निदेशक ने परियोजना कर्मियों को 24 घंटे की मोहलत दी है। निदेशक ने कहा है कि अगर 24 घंटे के अंदर योगदान नहीं दिया को उनकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी। इधर, परियोजनाकर्मी संघ के अध्यक्ष राजीव शरण ने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होगी, हड़ताल जारी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:today para teacher will camp in ranchi
From around the web