फोटो गैलरी

Hindi Newsपहले से बेहतर है अनुसूचित जनजातियों की स्थिति : ताला

पहले से बेहतर है अनुसूचित जनजातियों की स्थिति : ताला

झारखंड विधान सभा से अनुसूचित जाति/जनजाति, अल्पसंख्यक, पिछडा, कमजोर वर्ग कल्याण समिति के सभापति ताला मरांडी की अध्यक्षता में जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने जिला के...

पहले से बेहतर है अनुसूचित जनजातियों की स्थिति : ताला
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड विधान सभा से अनुसूचित जाति/जनजाति, अल्पसंख्यक, पिछडा, कमजोर वर्ग कल्याण समिति के सभापति ताला मरांडी की अध्यक्षता में जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में उन्होंने जिला के अनुसूचित जाती जनजाति अल्पसंख्यक पिछड़ा और कमजोर वर्ग के उत्थान को लेकर क्रमवार सभी विभागों से समीक्षा की। इस दौरान श्री मरांडी ने बताया की पिछले दो वर्षों के अनुपात अनुसूचित जाती जनजाति, पिछड़ा और कमजोर वर्ग की स्थिति में सुधार आया है। लेकिन इसमें और सुधार लाने की जरुरत है। उन्होंने बताया की 2016-17 का प्रतिवेदन बेहतर होने का अनुमान है। लेकिन कुछ विभागों का प्रगति अपेक्षा से कम है। श्री मरांडी ने कहा की इस मामले में कल्याण विभाग की रिपोर्ट काफी दयनीय है। साथी ही ग्राम विभागों को निर्देश देते हुए कहा की इस पर विशेष जोर दें। मौके पर समिति के सदस्य देवघर विधायक नारायण दास, एसी सुनील सिंह, डीआरडीए निदेशक ज्योत्सना सिंह, डीपीओ कृष्णनंदन प्रसाद, डीटीओ संजीव कुमार, श्रम अधिक्षक रमेश प्रसाद सिंह और कल्याण पदाधिकारी अजित निरल सांगा सहित सभी पदाधिकारी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें