फोटो गैलरी

Hindi Newsरांची के बीआईटी पॉलिटेक्निक में छात्र के साथ रैगिंग, शिकायत दर्ज

रांची के बीआईटी पॉलिटेक्निक में छात्र के साथ रैगिंग, शिकायत दर्ज

रांची के बीआईटी पॉलिटेक्निक में सेकेंड ईयर के दो छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। सीनियरों ने बाहरी लड़कों के साथ मिलकर हॉस्टल में लात-घूंसों से पीटा। रांची के हेहल निवासी घायल छात्र का...

रांची के बीआईटी पॉलिटेक्निक में छात्र के साथ रैगिंग, शिकायत दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची के बीआईटी पॉलिटेक्निक में सेकेंड ईयर के दो छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। सीनियरों ने बाहरी लड़कों के साथ मिलकर हॉस्टल में लात-घूंसों से पीटा। रांची के हेहल निवासी घायल छात्र का अभी कर्रा प्राथमिक उपचार केंद्र में इलाज चल रहा है। उसके मुंह से खून आने की बात कही जा रही है। छात्र के पिता ने बताया कि इस तरह की मारपीट पिछले एक साल से चल रही है। शिकायत करने का बाद भी आज तक कार्रवाई नहीं हुई है। इस बार भी मामले पर लीपापोती करने की कोशिश हो रही है।

क्या है पूरा मामला

मारपीट के शिकार हुए दूसरे छात्र ने बताया कि यहां खेल प्रतियोगिता को लेकर बैठक बुलाई गई थी। जिसमें उसे भी बुलाया गया। वहां भी उसके साथ मारपीट की गई। सीनियरों का इससे मन नहीं भरा, तो रात को 50 से अधिक बाहरी लड़कों को बुलाकर हॉस्टल में घुस गए। गेट तोड़ने का प्रयास किया। इस बीच पीड़ित छात्र ने गेट खोल दिया, इसके बाद तो सीनियर उसपर टूट पड़े। कुछ माह पहले सीनियरों ने इसी छात्र को रैगिंग के दौरान नग्न भी कर दिया था। रैगिंग की शिकायत करने के बाद सीनियरों को संस्थान की ओर से फटकार मिली थी। इसी का बदला लेने के लिए मारपीट की गई। घायल पहले छात्र के पिता ने बीआईटी ओपी में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। इसमें पांच छात्रों को आरोपी बनाया गया है।

मेरी जानकारी में अभी तक कुछ नहीं है। आप ही बता रहे हैं। आप इस संबंध में निदेशक से बात कीजिए। वही बता पाएंगे। मैं भी उन्हीं को फोनकर के पूछता हूं। यदि इस तरह की बात है, तो कार्रवाई करनी ही पड़ेगी। उनके प्रभारी होने के कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

एपी कृष्णा, रजिस्ट्रार, बीआईटी मेसरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें