फोटो गैलरी

Hindi Newsशंभू नाथ पांडेय कृषि बाजार समिति पंडरा के नये सचिव अधिसूचित

शंभू नाथ पांडेय कृषि बाजार समिति पंडरा के नये सचिव अधिसूचित

कृषि बाजार समिति पंडरा के पणन सचिव के पद पर शंभू नाथ पांडेय की पदस्थापना कर दी। वह रामगढ़ कृषि बाजार समिति के पणन सचिव हैं। उनको पंडरा का अतिरक्त प्रभार दिया गया है। पिछले दो महीने से यह पद खाली था।...

शंभू नाथ पांडेय कृषि बाजार समिति पंडरा के नये सचिव अधिसूचित
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि बाजार समिति पंडरा के पणन सचिव के पद पर शंभू नाथ पांडेय की पदस्थापना कर दी। वह रामगढ़ कृषि बाजार समिति के पणन सचिव हैं। उनको पंडरा का अतिरक्त प्रभार दिया गया है। पिछले दो महीने से यह पद खाली था। मार्केटिंग बोर्ड की प्रबंध निदेशक पूजा सिंघल ने स्थापना की बैठक के बाद उनके पदस्थापना को मंजूरी दी।

ई-ट्रेडिंग के लिए गलत ढंग से दुकान, वेयर हाउस एवं व्यापार लाइसेंस दिये जाने के कारण तत्कालीन पणन सचिव अजित कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया था। मार्केटिंग बोर्ड की प्रबंध निदेशक ने अजित कुमार के कार्यों के खिलाफ निगरानी जांच की भी अनुशंसा की है। मार्केटिंग बोर्ड की सचिव सुनीता चौरसिया को विभागीय जांच का संचालन पदाधिकारी बनाया गया है।

प्रबंध निदेशक ने अजित कुमार द्वारा गलत ढ़ग से अधिसूचित की दुकानों एवं लाइसेंस की सूची की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने जांच में दुकानों के लिए प्लाट एवं वेयर हाउस के आवंटन को गलत पाया था। पणन सचिव के नहीं रहने से तीन माह से बाजार समिति के कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल रहा था। दैनिक कार्य भी नहीं हो पा रहे थे। इसके अलावा कृषि बाजार समिति पंडरा में व्यापार कर रहे व्यापारियों एवं किसानों का व्यापार लाइसेंस का नवीनीकरण लंबित था, जो 31 मार्च तक कर लेना है। नवीनीकरण नहीं होने की स्थिति में किसानों एवं व्यापारियों को 30 प्रतिदिन जुर्माना भरना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें