फोटो गैलरी

Hindi Newsजब्त होगी उग्रवादियों की संपत्ति, डीजीपी ने दिया आदेश

जब्त होगी उग्रवादियों की संपत्ति, डीजीपी ने दिया आदेश

झारखंड में पहली बार प्रतिबंधित उग्रवादियों की संपत्ति जब्त करने की कवायद शुरू कर दी गई है। डीजीपी डीके पांडेय ने बताया कि उग्रवादियों की लेवी वसूल कर बनाई गई संपत्ति को जब्त किया जाएगा। टीपीसी के...

जब्त होगी उग्रवादियों की संपत्ति, डीजीपी ने दिया आदेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में पहली बार प्रतिबंधित उग्रवादियों की संपत्ति जब्त करने की कवायद शुरू कर दी गई है। डीजीपी डीके पांडेय ने बताया कि उग्रवादियों की लेवी वसूल कर बनाई गई संपत्ति को जब्त किया जाएगा। टीपीसी के उग्रवादी अमर भोक्ता उर्फ कोहराम के हजारीबाग स्थित आवास को जब्त करने का आदेश दे दिया गया है।

हजारीबाग में कोहराम का आलीशान घर है और करीब साढ़े छह कट्ठा जमीन भी है। इस मकान और जमीन को जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में डीजीपी ने हजारीबाग डीआईजी भीमसेन टूटी को पत्र भी भेज दिया है। कोहराम चतरा जिला के लावालौंग थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

कई बड़े उग्रवादियों की संपत्ति होगी कुर्क

टीपीसी के अन्य बड़े उग्रवादियों की मकान और जमीन के संबंध में खुफिया विभाग ने सरकार को रिपोर्ट की है। उस पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही टीपीसी के उग्रवादियों के घर और संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। हजारीबाग के रामनगर में भीखन गंझू और नीरज गंझू का बड़ा मकान है। इसके अलावा ब्रजेश गंझू जो टीपीसी का सुप्रीमो है, उसका भी हजारीबाग में बड़ा घर है। उसे भी जब्त कर लिया जाएगा। हजारीबाग में ही एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर को नक्सलियों ने खरीद लिया है। उस घर को भी जब्त करने की तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें