फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला में 26 जनवरी से जमीन संबंधी सेवाएं होंगी ऑनलाइन

गुमला में 26 जनवरी से जमीन संबंधी सेवाएं होंगी ऑनलाइन

गुमला के विकास भवन स्थित सभागार में डीसी श्रवण साय ने जमीन की ऑनलाइन सेवा संबंधी बैठक की। बैठक में जमीन संबंधी ऑनलाइन सेवाओं, पर्यटन स्थलों के विकास सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई। डीसी ने बताया...

गुमला में 26 जनवरी से जमीन संबंधी सेवाएं होंगी ऑनलाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला के विकास भवन स्थित सभागार में डीसी श्रवण साय ने जमीन की ऑनलाइन सेवा संबंधी बैठक की। बैठक में जमीन संबंधी ऑनलाइन सेवाओं, पर्यटन स्थलों के विकास सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई। डीसी ने बताया कि 26 जनवरी से जमीन संबंधी ऑनलाइन सेवा शुरू कर दी जाएगी। जमीन की ऑनलाइन म्यूटेशन सहित अन्य कार्य किये जाएंगे। डीसी ने विकास एजेंडा के तहत लंबित बिल, वसूली, दाखिल खारिज, तहसील और काम की प्रगति की रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश सभी सीओ को दिया।

गुमला में मार्केट कांप्लेक्स और बस पड़ाव के लिए सदर अंचलाधिकारी को जगह चिह्नित कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सदर अंचल अधिकारी ने बताया कि बस पड़ाव के लिए जगह चिह्नित कर ली गई है। जिले के सभी प्रखंडों में सद्भावना भवन बनना है।जिसके तहत प्रखंडों में मल्टीपर्पस बिल्डिंग बनेगी। स्पोर्ट्स, मीटिंग कराने के अलावा 1000 आदमी बैठने की क्षमता होगी। इसके लिए सभी सीओ को कम से कम 50 डिसमिल जगह चिह्नित कर प्रस्ताव रखने का निर्देश दिया गया। कामडारा और डुमरी में कम्यूनिटी हेल्थ सेन्टर बनाया जाएगा। वहीं जिले के दर्शनीय स्थल आंजन धाम, टांगीनाथ धाम, बाघमुंडा जलप्रपात, नागफेनी, नवरत्नगढ़, देवगांव, देवाकी बाबा धाम सहित सभी स्थलों को चिन्हित कर विकसित करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें