फोटो गैलरी

Hindi NewsVIRAL: रांची में एक महिला को फर्श पर ही परोस दिया खाना

VIRAL: रांची में एक महिला को फर्श पर ही परोस दिया खाना

रांची के रिम्स में एक महिला मरीज को थाली के बदले जमीन पर भोजन परोसने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले को स्वत: संज्ञान लिया। चीफ जस्टिस वीरेंदर सिंह...

VIRAL: रांची में एक महिला को फर्श पर ही परोस दिया खाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Sep 2016 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची के रिम्स में एक महिला मरीज को थाली के बदले जमीन पर भोजन परोसने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले को स्वत: संज्ञान लिया। चीफ जस्टिस वीरेंदर सिंह और जस्टिस एस चंद्रशेखर की अदालत ने कहा है कि जमीन पर भोजन परोस कर किसी को खाने को बाध्य करना आपराधिक कृत्य है।

कोर्ट ने ऐसा करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने संबंधित विभाग के सचिव को नोटिस जारी कर अगले सप्ताह जवाब दाखिल करने का निर्देश भी दिया है।

रिम्स में गुरुवार को भोजन देने वालों ने, एक महिला जिसका हाथ टूटा है, उसे जमीन पर ही भोजन परोस दिया। महिला की जमीन पर परोसे गए भोजन की तसवीर अखबारों में प्रकाशित हुई। इसके बाद अदालत ने संज्ञान लिया और मीडिया रिपोर्टों को जनिहत याचिका में तब्दील कर दिया।

सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने जांच कर कार्रवाई करने को कहा

मुख्यमंत्री रघुवर दास और स्वास्थ्य मंत्री ने भी इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सीएम ने रिम्स निदेशक को 24 घंटे में एक कमेटी बना कर मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने स्वास्थ्य सचिव को अधिकारियों की टीम भेज मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें