फोटो गैलरी

Hindi Newsकोडरमा : दोस्तों ने मिलकर रची अपहरण की साजिश

कोडरमा : दोस्तों ने मिलकर रची अपहरण की साजिश

झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र में सनसनीखेज अपहरण का मामला पुलिस ने उदभेदन किया है। 22 सितंबर की रात डॉक्टर गली निवासी बिनोद कुमार के पुत्र अमित जाह्नवी का अपहरण फिरौती के लिए कर लिया गया और पिता से 20 लाख...

कोडरमा : दोस्तों ने मिलकर रची अपहरण की साजिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र में सनसनीखेज अपहरण का मामला पुलिस ने उदभेदन किया है। 22 सितंबर की रात डॉक्टर गली निवासी बिनोद कुमार के पुत्र अमित जाह्नवी का अपहरण फिरौती के लिए कर लिया गया और पिता से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गयी। चौंकाने वाली बात यह थी कि इस घटना को अंजाम देने में अमित के ही दोस्त और सहपाठियों का हाथ था।

सभी अपहरणकर्ता अपनी पढ़ाई कर रहे हैं और सबकी उम्र महज 17 से 18 साल के बीच की है। घटना को अंजाम उस वक्त दिया गया, जब शाम के लगभग सवा सात बजे अमित ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। उसे फोटो दिखाने के बहाने बाइक पर बैठा लिया गया और उसे लेकर अपहरणकर्ता चरकीपहरी स्थित एक रेंट में लिए गए कमरे में ले गए और फिर शुरू हुआ उसके परिजनों से फिरौती मांगने का सिलसिला। लेकिन पुलिस भी सक्रिय थी। साइबर सेल के जरिए अपहरणकर्ताओं की मोबाइल की ट्रैकिंग की गई और दो अपहरणकर्ताओं राजकुमार और सौरव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ में अपने अन्य साथियों अनिल वर्मा, आर्या अभिषेक, राजेश प्रसाद और सूरज यादव को गिरफ्तार किया गया और सकुशल अमित जाह्नवी को रिहा कर लिया गया।

एसपी के निर्देश पर टीम गठित

अमित के अपहरण की सूचना पाकर एसपी क्रांति कुमार के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व एसडीपीओ चंदेश्वर प्रसाद कर रहे थे। इसके अलावा तिलैया थाना प्रभारी महेंद्र सिंह और नरेश रजक शामिल थे। गठित टीम ने साइबर सेल की मदद से अपहरणकर्ताओं की फोन की ट्रैकिंग की और अपहरणकर्ताओं की पूरी टीम को धर दबोचा गया।

पुलिस ने बाइक व हथियार किया बरामद

तिलैया पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के पास से एक देसी पिस्तौल, एक 315 बोर की गोली, एक खोखा, एक चाकू, 7 मोबाइल, दो बाइक बरामद की गयी।

पूर्व से थी अपहरण की तैयारी

अमित के अपहरण की तैयारी अपहरणकर्ताओं ने पूर्व से कर रखी थी। इसके लिए चरकीपहरी में एक किराए का कमरा लिया गया था। यह कमरा तिलैया डैम ओपी निवासी बढ़न यादव और गणेश यादव का था, जिसे किराए पर लिया गया था। अपहरण के बाद अमित को उसी कमरे में रखा गया, जहां से पुलिस ने उसे बरामद किया। एसपी क्रांति कुमार ने बताया कि अमित को बाइक पर बिठाने के बाद उसे हथियार का भय दिखाकर कमरे में बंद कर दिया गया। उसके पिता से फिरौती की रकम पहले होटल शीतल छाया के पास लाने को कहा गया। बाद में फोन पर कहा गया कि वहां भीड़भाड़ ज्यादा है, इसलिए पीडब्ल्यूडी के पास बिजली के ट्रांसफार्मर के नीचे पैसे रख दें। वहीं से दो अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई और पूरे मामले का उदभेदन हुआ। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हुए अपहरणकर्ताओं में राजेश प्रसाद पर पूर्व में भी एक मामला दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें