फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूलो में केंद्रीय बलों को ठहराने पर रिपोर्ट तलब

स्कूलो में केंद्रीय बलों को ठहराने पर रिपोर्ट तलब

नक्सल प्रभावित इलाकों के एक भी स्कूल में केंद्रीय सुरक्षा बलों को ठहराने के बात से इनकार किए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने रिपोर्ट मांगी है। हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को इस पर विस्तृत रिपोर्ट...

स्कूलो में केंद्रीय बलों को ठहराने पर रिपोर्ट तलब
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Feb 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सल प्रभावित इलाकों के एक भी स्कूल में केंद्रीय सुरक्षा बलों को ठहराने के बात से इनकार किए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने रिपोर्ट मांगी है। हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को इस पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।स्कूलों में केंद्रीय सुरक्षा बलों के ठहराने को लेकर बच्चों की पढ़ाई बाधित होने का मामला हाईकोर्ट में उठाया गया है। इस पर कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को जवाब देने को कहा था। राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि स्कूलों में कभी-कभी जवानों को ठहराया जाता है। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से कहा गया कि राज्य के किसी भी स्कूल में केंद्रीय सुरक्षा बलों को नहीं ठहराया गया है।

वकीलों की कमेटी बना कर हो सकती है जांच

इस पर अदालत ने केंद्र सरकार, राज्य सरकार दोनों को विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर हाईकोर्ट वकीलों की कमेटी बना कर इसकी जांच करा सकती है। अदालत को बताया गया है कि पूर्व में भी हाईकोर्ट ने सामान्य स्थिति में स्कूलों में सुरक्षाबलों को नहीं ठहराने का निर्देश दिया है। लेकिन इस निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है। कई जिलों के स्कूलों में केंद्रीय बलों को ठहराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें