फोटो गैलरी

Hindi Newsआरक्षण अधिकार मोर्चा ने रांची में शिक्षा मंत्री का आवास घेरा

आरक्षण अधिकार मोर्चा ने रांची में शिक्षा मंत्री का आवास घेरा

आरक्षण अधिकार मोर्चा ने मंगलवार को हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति के विज्ञापन में गड़बड़ी के विरोध मे शिक्षा मंत्री नीरा यादव के आवास का घेराव किया। घेराव के समय मंत्री घर पर मौजूद नहीं थीं। कोडरमा से...

आरक्षण अधिकार मोर्चा ने रांची में शिक्षा मंत्री का आवास घेरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षण अधिकार मोर्चा ने मंगलवार को हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति के विज्ञापन में गड़बड़ी के विरोध मे शिक्षा मंत्री नीरा यादव के आवास का घेराव किया। घेराव के समय मंत्री घर पर मौजूद नहीं थीं। कोडरमा से उन्होंने टेलीफोन पर आंदोलनकारियों से कहा कि अपना मांग पत्र आप्त सचिव को सौंप दें। 20 अप्रैल को मंत्री ने मोर्चा को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है।

झाविमो नेता बंधु तिर्की के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी सुबह 10.30 बजे विधानसभा मैदान से पैदल मार्च करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास की ओर चले। इस दौरान सड़क जाम हो गया। जाम में मुख्यमंत्री का काफिला भी फंस गया। इस दौरान पुलिस अफसरों से छात्रों की नोक-झोंक भी हुई। मुख्यमंत्री के काफिला को सड़क की दूसरी तरफ से पार कराया गया। जुलूस मंत्री के आवास के निकट पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा। लेकिन छात्र एवं छात्राएं आगे बढ़कर मंत्री के आवास के सामने धरने पर बैठ गये।

इस मौके पर बंधु तिर्की ने कहा की राज्य में बहुत विकट स्थिति है। एक शिक्षा मंत्री तक छात्रों की आवाज पहुंचाने के लिए एक पूर्व शिक्षा मंत्री को घेराव करना पड़ रहा है। छात्र नेता अजय चौधरी ने कहा की एक साजिश के तहत इस नियुक्ति में पहले विषय की बाध्यता को लाया गया, ताकि झारखंड के छात्र आवेदन नही कर सकें छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा की जब राज्य के पांचों विश्वद्यिालयों में विषय लेने की बाध्यता नहीं है, तो ऐसी परस्थिति में इस प्रकार विज्ञापन निकालने से राज्य के हजारों छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो चुका है। शिक्षा मंत्री के आवास में उपलब्ध नही होने के कारण उनके आप्त सचिव अभय कुमार सिन्हा को छात्रों ने लिखित ज्ञापन दिया। छात्रों ने कहा कि यदि पांच दिनों में मांगें नहीं मानी गयी, तो राज्य भर के छात्र सड़क पर उतरेंगे। घेराव में मनोज यादव, कुसुम लकड़ा, लक्ष्मी, मंजू, वेद प्रकाश, नीतीश, रूपेश, अपर्णा सिंह, निरंजन सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें