फोटो गैलरी

Hindi Newsवक्फ बोर्ड संयोजक बहाल कर चुनाव कराए: अंसारी

वक्फ बोर्ड संयोजक बहाल कर चुनाव कराए: अंसारी

मुख्य चुनाव संयोजक अलाउद्दीन अंसारी के इस्तीफा के बाद अंजुमन इस्लामिया के चुनाव की प्रक्रिया एक बार फिर से थम गई है। चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। तत्कालिक हालात को लेकर कई सवाल उठने लगे...

वक्फ बोर्ड संयोजक बहाल कर चुनाव कराए: अंसारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य चुनाव संयोजक अलाउद्दीन अंसारी के इस्तीफा के बाद अंजुमन इस्लामिया के चुनाव की प्रक्रिया एक बार फिर से थम गई है। चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। तत्कालिक हालात को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। सवाल यह भी उठने लगा है कि चुनाव संयोजक कौन नियुक्त करेगा।

दबी जुबान से अंजुमन की वर्तमान टीम अगर चुनाव संयोजक बहाल करती है तो चुनाव साफ-सुथरा नहीं हो पाएगा। इसको लेकर शहर के लोग वक्फ बोर्ड से मांग कर रहे हैं कि वह अंजुमन का चुनाव अपनी निगरानी में कराए और खुद चुनाव संयोजक बहाल करे। कई मुसलिम संगठनों की ओर से वक्फ बोर्ड को पत्र देकर चुनाव खुद कराने की मांग भी करने की तैयारी कर रहा है।

क्या कहते हैं लोग

अंजुमन की टीम द्वारा नियुक्त चुनाव संयोजक साफ-सुथरा चुनाव नहीं करा पाएंगे। क्योंकि वर्तमान टीम के लोग संयोजक अपने इशारों में काम कराएंगे। इससे चुनाव में नियमों का पालन नहीं होगा।

अकीलुर्रहमान, महासचिव सेंट्रल मुहर्रम कमेटी

अंजुमन की वर्तमान कमेटी का कार्यकाल समाप्त हो गया है। वक्फ बोर्ड ने अंजुमन संचालन के लिए एढाक कमेटी के रूप में वर्तमान टीम को कार्य करने का आदेश दिया है। इस हिसाब से वर्तमान कमेटी को चुनाव संयोजक बहाल करने का अधिकार नहीं है। इसलिए बोर्ड खुद चुनाव संयोजक बहाल करें।

हाजी नेसार, फेडरल अंजुमन इस्लामियां

अंजुमन के लोग अपने हिसाब से चुनाव संयोजक बहाल करेंगे तो निश्चित रूप से चुनाव में गड़बड़ियां होगी। इस गड़बड़ी को रोकने के लिए बोर्ड को चाहिए कि वह खुद संयोजक नियुक्त करे और अपनी निगरानी में चुनाव कराए।

जमील खान, हिन्दपीढ़ी

वक्फ बोर्ड अंजुमन का चुनाव शांतिपूर्ण चाहती है तो वह खुद हस्ताक्षेप करें। चुनाव संयोजक बहाल करें। ऐसा नहीं किया गया तो चुनाव में गड़बड़ी तो होगा ही साथ में विवाद भी होगा।

मो शाहीद, झारखंड मुसलिम युवा मंच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें