class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में कैश की कमी से सरकारी कर्मियों का नहीं हुआ वेतन भुगतान

बैंकों में कैश की कमी से सरकारी कर्मियों का नहीं हुआ वेतन भुगतान

पिछले महीने की जद्दोजहद के बाद दिसंबर की पहली तारीख को महीने भर से तनख्वाह की आस लगाए कर्मचारियों को फिर निराशा हाथ लगी। गुरुवार को जिले के विभिन्न बैंकों में ग्राहकों की भारी भीड़ जुटी,किंतु वेतन के पैसे निकालने पहुंचे ग्राहकों को लौटना पड़ा।

बैंकों में कैश की कमी से अधिकांश ग्राहकों को वेतन नसीब नहीं हो सका। केंद्र और राज्य सरकार के कर्मियों के खाते में वेतन की रकम पहंुचने के बाद सरकारी कर्मचारी वेतन की आस में बैंक पहुंचे।

किंतु एसबीआई और यूको बैंक को छोड़ कर अन्य अधिकांश बैंकों मेंं कैश की कमी बताई गई। जिले की अग्रणी बैंक जिसकी 18 शाखाएं यहा संचालित हैं,उस बैंक ऑफ इंडिया में कैश की किल्लत ने ग्राहकों को निराश किया। बैंक के प्रबंधन का कहना है कि उनके बैंक को करेंसी चेस्ट द्वारा रुपए नहीं मिले। बकौल प्रबंधक उन्होंने रांची से जोनल ऑफिस से भी कैश की गुहार लगाई, किंतु इंतजाम नहीं हो सका। जानकारी के मुताबिक सरकार ने पिछले सप्ताह वेतन में 10 हजार अग्रिम दिये जाने का आदेश दिया था। इसके बावजूद गुमला में संबंधित आदेश का अनुपालन नहीं किया गया। इससे कर्मचारियों को राहत देने की सरकार की योजना धरी रह गई। बैंकों में नगद की कमी के बीच एटीएम भी लोगों को कुछ खास राहत नही दे पा रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The lack of cash in the banks of Gumla