फोटो गैलरी

Hindi Newsसिसई में विशेष ग्रामसभा में बेहतर योजनाओं के चयन का आह्वान

सिसई में विशेष ग्रामसभा में बेहतर योजनाओं के चयन का आह्वान

गुमला के सिसई में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दो अक्तूबर को प्रखंड के 88 राजस्व गांवो में विशेष ग्राम सभा आयोजन किया गया। रेड़वा गांव में आयोजित विशेष ग्राम सभा में स्पीकर दिनेश उरांव विशेष रूप...

सिसई में विशेष ग्रामसभा में बेहतर योजनाओं के चयन का आह्वान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Oct 2016 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला के सिसई में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दो अक्तूबर को प्रखंड के 88 राजस्व गांवो में विशेष ग्राम सभा आयोजन किया गया। रेड़वा गांव में आयोजित विशेष ग्राम सभा में स्पीकर दिनेश उरांव विशेष रूप से उपस्थित थे। ग्राम सभा में उपस्थित ग्रामीणों ने स्पीकर के समक्ष गांवों की समस्या, विधवा व वृद्धा पेंशन, पेयजल, बिजली, राशन कार्ड संबंधित समस्याओं को रखा। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद स्पीकर दिनेश उरांव ने कहा कि आज की विशेष ग्राम सभा के माध्यम से ग्रामीण प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं का चयन कर विकास करें।

पंचायत चुनाव के बाद गांव गांव में विकास के द्वार खुल गए हैं। ग्रामीण मिल-जुल का गांव का विकास करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने गुमला जिला के सिसई और जारी प्रखंड को स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौचमुक्त प्रखंड बनाने का प्रयास कर रही है। इसके तहत सरकार अनुदान में 12 हजार 500 रुपए दे रही है। शौचालय बनवाने में महिलाएं आगे आएं। निश्चित ही गांव की सूरत बदलेगी। गांव में विधायक मद से सार्वजनिक शौचालय बनेगा। महिला नशामुक्त समाज के निर्माण के लिए पहल करें। मुखिया वार्ड सदस्य, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक और जनसेवकों को गांवों में विधवा-वृद्धा पेंशन लोगों की सूची तैयार कर आगे बढ़ाएं। इसके पहले ग्राम सभा का शुभारंभ महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण और सुराज से स्वराज की शपथ ले कर किया गया। मौके पर अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, एसडीपीओ वचनदेव कुजूर, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र साहू, बीडीओ मनोरंजन कुमार, प्रमुख देवेंद्र उरांव, थाना प्रभारी सुदामा चौधरी समेत कई लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें