फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला के सिसई में विद्यार्थियों ने की सड़क जाम

गुमला के सिसई में विद्यार्थियों ने की सड़क जाम

गुमला के सिसई प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित हाईस्कूल सोगड़ा के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। दो घंटे तक रेड़वा के पास एनएच...

गुमला के सिसई में विद्यार्थियों ने की सड़क जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Oct 2016 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला के सिसई प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित हाईस्कूल सोगड़ा के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। दो घंटे तक रेड़वा के पास एनएच 23 पर परिचालन ठप करा दिया।

गुरुवार को दिन के 12 बजे से दो बजे तक इस मार्ग पर आवाजाही बाधित रही। सोगड़ा हाईस्कूल में 316 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं। इन्हें पढ़ाने के लिए एक शिक्षक सूरज किशोर हैं। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने बताया कि शिक्षक के अभाव में उनकी पढ़ाई बाधित है। पूर्व में स्कूल में दो शिक्षक थे। इनमें से एक संजय साहू का ट्रांसफर गुमला कर दिया गया। प्रदर्शन कारी छात्र-छात्रा प्रिया, रुक्मिणी, सुशांति, अनिमा, अजीत, कार्तिक आदि ने बताया कि वे ग्रामीणों के साथ मिलकर स्कूल में शिक्षक नियुक्ति की मांग कई बार कर चुके है। इसके बाद भी विभाग द्वारा कोई पहल नहीं की गई। उधर एनएच 23 पर दो घंटे जाम के कारण वाहनों की लाइन लग गयी। बारिश में भी छात्र-छात्राएं सड़क पर डटे रहे। बीडीओ मनोरंजन सिन्हा,थानेदार सुदामा चौधरी ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने का प्रयास किया, परंतु वे नहीं माने। प्रखंड प्रशासन ने डीईओ जयंत मिश्र से छात्रों की बात कराई। उन्होंने दो शिक्षक तत्काल इस स्कूल में प्रतिनियुक्त करने की बात कही। इस बीच दो शिक्षकों रामवि सिसई विनय गुप्ता, रामवि मुरगू के राजेश कुमार को सोगरा में प्रतिनियुक्ति करने का आदेश पारित कर दिया है। इसके बाद जाम हटाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें