फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला : कार्य विभाग ने विकास भवन की सड़क योजनाओं की समीक्षा की

गुमला : कार्य विभाग ने विकास भवन की सड़क योजनाओं की समीक्षा की

गुमला में ग्रामीण कार्य विभाग के प्रधान सचिव अरुण ने 21 अक्तूबर को डीआरडीए स्थित विकास भवन के प्रशाल में सड़क योजनाओं की समीक्षा की। इसमें गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा जिले के आरईओ, एनआरईपी, विशेष...

गुमला : कार्य विभाग ने विकास भवन की सड़क योजनाओं की समीक्षा की
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Oct 2016 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

गुमला में ग्रामीण कार्य विभाग के प्रधान सचिव अरुण ने 21 अक्तूबर को डीआरडीए स्थित विकास भवन के प्रशाल में सड़क योजनाओं की समीक्षा की। इसमें गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा जिले के आरईओ, एनआरईपी, विशेष प्रमंडल के अभियंताओं, एनबीसीसी, एनपीसीसी के पदाधिकारी और ठेकेदारों ने भाग लिया। बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना,राज्य संपोषित सड़क योजना और मुख्यमंत्री सड़क योजना की अद्यतन समीक्षा की गई।

इन तीनों जिलों में सड़क निर्माण की योजनाओं की दयनीय हालत पर प्रधान सचिव ने चिंता जताई। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा स्वीकृत सड़क निर्माण की योजनाओं को हर हाल में पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने ठेकेदारों द्वारा कानून व्यवस्था का हवाला देकर परियोजना को विलंब करने और फिर से टेंडर करवाना सरकार के समय और पैसे की बर्बादी मानी जाएगी।

बैठक में प्रधान सचिव ने सुदूरवर्ती क्षेत्रों में सडक निर्माण में आने वाली कठिनाइयों के कारण इन्हें रद्द करने के प्रस्ताव को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि किसी भी सड़क योजना को किसी भी परिस्थिति में रद्द या विलोपित नहीं किया जाएगा। ग्रामीणों को रोड क्नेटिवीटी से वंचित नहीं किया जा सकता है।कार्यपालक अभियंता ठेकेदारों से सांठ गांठ नहीं करें। दिसंबर तक चौथे व पांचवें फेज की परियोजना को पूरा करें। मौके पर डीसी श्रवण साय,एसपी चंदन झा समेत विभिन्न एजेंसियों के अभियंता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें