फोटो गैलरी

Hindi Newsरामगढ़ में डीडीसी के निर्देश के बाद भी खाली नहीं हुआ है रेलीगढ़ा मैदान

रामगढ़ में डीडीसी के निर्देश के बाद भी खाली नहीं हुआ है रेलीगढ़ा मैदान

डीडीसी और एसडीओ के निर्देश के बाद भी पुलिस प्रशासन रेलीगढ़ा फुटबॉल मैदान को खाली नहीं करा पाया। इससे रेलीगढ़ा के खेलप्रेमियों के साथ-साथ कॉलोनी के लोगों में निराशा है। रेलीगढ़ा के लोगों का कहना है कि...

रामगढ़ में डीडीसी के निर्देश के बाद भी खाली नहीं हुआ है रेलीगढ़ा मैदान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 Jan 2017 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीसी और एसडीओ के निर्देश के बाद भी पुलिस प्रशासन रेलीगढ़ा फुटबॉल मैदान को खाली नहीं करा पाया। इससे रेलीगढ़ा के खेलप्रेमियों के साथ-साथ कॉलोनी के लोगों में निराशा है। रेलीगढ़ा के लोगों का कहना है कि एसडीओ और डीडीसी के निर्देश के बाद भी फुटबॉल मैदान खाली नहीं कराया जाना प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।

क्या है मामला

रेलीगढ़ा कॉलोनी के लोगों ने बताया कि सात दिसंबर 2013 को गिद्दी के कुछ परिवार रेलीगढ़ा फुटबॉल मैदान को खुद की जमीन बताकर उसमें सरना झंडा गाड़ गए। इसके बाद मैदान की जमीन पर 144 लगा दिया गया, जो बाद में हटा लिया गया। तबसे इस मैदान में खेलकूद बंद हो गया है। इसके बाद रेलीगढ़ा के लोगों ने 26 सितंबर, 2015 को डांड़ी में लगे जनता दरबार सह विकास मेला में डीडीसी से मिलकर फुटबॉल मैदान को खाली कराने की गुहार लगायी थी। तब से डीडीसी ने गिद्दी थाना प्रभारी और बीडीओ सह सीओ को एक सप्ताह के अंदर मैदान खाली कराने का निर्देश दिया था। मगर सीओ और थाना प्रभारी मैदान को खाली नहीं करा पाए।

जमीन को बताया सरकारी

रेलीगढ़ा के लोगों ने बताया कि डीडीसी के आदेश का पालन नहीं होने पर वे लोग हजारीबाग अनुमंडल पदाधिकारी के पास आवेदन दे चुके हैं। इसके जबाब में एसडीओ ने रेलीगढ़ा मैदान की जमीन को 1967 के लघु सर्वे के आधार पर गैरमजरुआ सरकारी जमीन बताया। एसडीओ ने कहा है कि जबतक 1967 के लघु सर्वे के विरुद्ध मालिकाना हक जमाने का आदेश नहीं लाया जाता है, तबतक मैदान की जमीन सरकारी जमीन मानी जाती है। इसलिए मैदान पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें