class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पलामू में जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाकर कैशलेस अभियान से जोड़े जाएंगे लोग

मेदिनीनगर(पलामू)। प्रतिनिधि
पलामू में जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाकर कैशलेस अभियान से जोड़े जाएंगे लोग

पलामू के प्रखंड और पंचायत स्तर तक अभियान चलाकर लोगों को कैशलेस योजना से जोड़ा जाएगा। इस बाबत टाउन हाल में दो दिसंबर को जिला प्रशासन ने कैशलेस योजना पर कार्यशाला कराई। इसमें व्यवसायी, सरकारी सेवक और आमलोगों को कैसलेस योजना से जुड़ने के तरीके बताए गए।

बैंक अधिकारियों ने मोबाइल एप्लीकेशन, आधार, ई वॉलेट, डेबिट, क्रेडिट, ई पॉश मशीन के बारे में जानकारी दी। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि कैशलेस अभियान के लिए प्रखंड और पंचायत स्तर तक अधिकारी और बैंक कैंप लगाएंगे। कार्यशाला का उद्घाटन डीसी अमित कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष प्रभा देवी, जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय सिंह, एसबीआई के आरएम अनूप सिन्हा, वीजीबी के आरएम, आरबीआई के अधिकारी, एसडीएम नैंसी सहाय, व्यवसायी संघ के अध्यक्ष प्रभात अग्रवाल, चैंबर अध्यक्ष विनोद उदयपुरी और निदेशक एनईपी हैदर अली ने किया।

कैसलेस संस्थान, स्कूल, होटल, रेस्टुरेंट आदि होंगे पुरस्कृत :

पलामू में 25 दिसंबर तक अपने आप को कैशलेस संस्थान, स्कूल, होटल आदि घोषित करने वालों जिला प्रशासन पुरस्कृत करेगी। डीसी अमित कुमार ने घोषणा किया कि अपने आप को कैसलेस घोषित करने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। डीसी ने कहा कि पलामू में 797492 जनधन खाता है, जिसमें से 48% में जीरो प्रतिसत ट्रांजेक्शन है। दो माह पहले 80 से 85% खाता में कोई ट्रांजेक्शन नहीं था। डीसी ने कहा कि सतबरवा में माइनिंग, बाजार, पीटीजी, सदर अनुमंडल आदि के कारण कैशलेस के लिए चुना गया है।

मेरा मोबाइल, मेरा बैंक, मेरा बटुआ .....

मौके पर डीसी अमित कुमार ने कहा कि मेरा मोबाइल, मेरा बैंक , मेरा बटुआ के संदेशो के साथ योजना को प्रखंड और गांव स्तर तक ले जाया जाएगा। सतबरवा पलामू का पहला प्रखंड होगा जंहा 25 दिसंबर तक सभी तरह के ट्रांजेक्शन कैशलेस हो जाएंगे। मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग , आधार बैंकिंग, ई पोश आदि के लिए जिला प्रशासन बैंको को हर तरह से सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कैशलेस अभियान की जागरुकता के लिए ग्रामीण क्षेत्रो में अभियान की जरूरत है। नोट बंदी और कैशलेस योजना से ...बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा मेहनत कहावत शुरू होगी। मौके पर एसबीआई के अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने खुद से लिखे ...नोटों के बंडल से नाता तोड़ रहे है गीत की प्रस्तुति कर लोगों को कैशलेस योजना के महत्वों के बारे में बताया। मौके पर विश्रामपुर नगर पंचायत अध्यक्ष हलीमा बीबी, प्रशिक्षु आईएएस रोमिता रमैया समेत कई अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में एसबीआई, आईसीआईसीआई ,पीएनबी, एक्सिस, इलाहाबाद आदि बैंकों ने स्टॉल लगाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People will be added to the cashless campaign in Palamu
From around the web