Image Loading Pension beneficiary received 33 thousand in Ramgarh - LiveHindustan.com
बुधवार, 28 सितम्बर, 2016 | 07:12 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • हिन्दुस्तान सुविचार: जीवन के बुरे हादसे या असफलताओं को वरदान में बदलने की ताकत...
  • सार्क में हिस्सा नहीं लेंगे पीएम मोदी, गंभीर की दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी,...
  • क्रिकेटर बालाजी 'रजनीकांत' के फैन हैं, आज बर्थडे है उनका। उनकी जिंदगी से जुड़े...

रामगढ़ में 33 हजार लाभुकों को मिला पेंशन, मंत्री ने जताई नाराजगी

रामगढ़।संवाददाता First Published:23-09-2016 07:54:00 PMLast Updated:23-09-2016 07:56:24 PM

रामगढ़ में विभिन्न पेंशन योजना के करीब 33 हजार लाभुकों को मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी की ओर से उठाए गए कदम ने बड़ी राहत दी है। कोषागार से राशि निकासी करके तत्काल पेंशन भुगतान सुनिश्चित कराने संबंधी मंत्री के दिए आदेश पर त्वरित कार्रवाई हुई।

सभी पेंशनधारियों का पैसा उनके बैंकों में भेज दिया गया है। जहां से लाभुकों के खाते में सीधे पैसा स्थानांतरण कर दिया जाएगा। जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने पांच सितंबर को उपायुक्त को पत्र दिया। उसमें मंत्री ने कहा कि रामगढ़ जिले में संचालित राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, नि:शक्तता स्वालंबन योजना के करीब 33 हजार लाभुकों को छह माह से पेंशन का भुगतान नहीं किया गया है। इससे सभी लाभुकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नियमित पेंशन का भुगतान नहीं होने से कई लाभुक भूखमरी की स्थिति में पहुंच गए हैं। तत्काल भुगतान नहीं होने पर स्थिति और भयावह हो सकती है। संबंधित विभाग की लापरवाही के कारण कोषागार से राशि की निकासी नहीं हो सकी। जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई।

मंत्री के निर्देश पर 15 दिनों में हुई कार्रवाई

05 सितंबर को मंत्री के दिए उपायुक्त को दिए गए पत्र पर रामगढ़ डीसी राजेश्वरी बी ने तत्काल संज्ञान लिया। उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष से इसकी रिपोर्ट तलब की। डीसी के इस आदेश के बाद तत्काल सभी विभागाध्यक्ष हरकत में आए और राशि की निकासी हुई। जिला से अगस्त माह तक का पेंशन सभी बैंकों को भेज दिया गया है। जो एक-दो दिन में लाभुकों के खाता में चला जाएगा।

क्षेत्र भ्रमण में लाभुकों ने उठाई समस्या : चंद्रप्रकाश

इस समस्या पर मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी का कहना था कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने यह समस्या उनके सामने उठाई। इसमें कुछ लाभुकों की स्थिति अत्यंत दयनीय है। केंद्र और राज्य सरकार जब कल्याणकारी योजनाएं चला रही है तो समय से लाभुकों तक उसे पहुंचना चाहिए। इसमें अधिकारियों की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Pension beneficiary received 33 thousand in Ramgarh
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड