class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामगढ़ के पतरातू डैम परिसर को सरकार बनाएगी पर्यटक स्थल : सचिव

रामगढ़ के पतरातू डैम परिसर को सरकार बनाएगी पर्यटक स्थल : सचिव

सरकार पतरातू क्षेत्र को विकसित करने के लिए कटिबद्ध है। पीटीपीएस डैम परिसर को शीघ्र ही पर्यटक स्थल बनाएगी। उक्त बातें बुधवार को झारखंड पर्यटन विभाग के सचिव राहुल कुमार शर्मा ने पत्रकारों से कही। श्री शर्मा सहित डीसी राजेश्वरी बी, एसी सुनील कुमार सिंह बुधवार को पीटीपीएस डैम परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि यहां पर पर्यटन विभाग, जेयूयूएनएल, पीवीयूएनएल, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के संयुक्त पहल से डैम परिसर सहित इसके इर्द-गिर्द पर्यटकों के लिए हर संभव सुविधा प्रदान की जाएगी। वहीं डीसी राजेश्वरी बी ने कहा कि इस पर्यटन स्थल क्षेत्र में आसपास क्षेत्र के ग्रामीण और स्थानीय लोगों के रोजगार के लिए आवश्यक पहल किए जाएंगे। जिसमें रुरल टूरिज्म, ग्रामीण परिवेश में कौशल विकास के तहत कलाकृतियों की प्रस्तुती आदि शामिल होंगे। बताया कि यहां पर केपीएमजी नामक कंसल्टेंट के माध्यम से काम कराया जाएगा।

डैम परिसर का किया निरीक्षण

झारखंड के पर्यटन सचिव राहुल कुमार शर्मा, डीसी राजेश्वरी बी सहित अन्य कई अधिकारी बुधवार को पीटीपीएस डैम परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीटीपीएस गेस्ट हाउस में पीटीपीएस डैम क्षेत्र को बनाए जाने वाले पर्यटन स्थल के नक्शा का अवलोकन किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन, जेयूयूएनएल और कंसल्टेंट कंपनी केपीएमजी के पदधारियों के साथ क्षेत्र को पर्यटन स्थल बनाने के लिए विचार विमर्श किया। इस दौरान उन्होंने एडवेंचर हैंडी स्पोर्ट्स, पार्किंग बनाने, पीटीपीएस डैम के बीचो बीच बने टापूनुमा भूखंड (आयलैंड) को सुसज्जित करने, पर्यटक और सैलानियों को यहां पर रहने, खाने और ठरहने की व्यवस्था करने आदि पर विचार विमर्श किया। वहीं डैम में वोटिंग की व्यवस्था, डैम चौक में प्रकाश व्यवस्था, स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराने आदि बातों पर भी चर्चा किया गया। मौके पर एसी सुनील कुमार सिंह, बीडीओ कुमार अभिनव स्वरुप, सीओ अजय तिर्की, सीआई शिबू उरांव, पीटीपीएस के जीएम बच्चू नारायण, एसई प्रभाकर तिर्की, संपदा पदाधिकारी सकलदेव चौरसीया, अंचल अमीन दशरथ प्रसाद आदि के अलावा केपीएमजी के पदधारी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patratu in Ramgarh Dam tourist complex will form government: Secretary
From around the web