फोटो गैलरी

Hindi Newsहरिहरगंज बाजार में महापर्व छठ के लिए पूजा सामग्री की खरीदारी शुरू

हरिहरगंज बाजार में महापर्व छठ के लिए पूजा सामग्री की खरीदारी शुरू

पलामू के हरिहरगंज बाजार में महापर्व छठ के लिए सूप, दउरा आदि सामान आदि की बिक्री शुरू हो गई है। दो दिन के अंदर में पूजा सामग्री के मूल्य में भी काफी तेजी आई है। दुकानदार राजू प्रसाद ने बताया की दउरा...

हरिहरगंज बाजार में महापर्व छठ के लिए पूजा सामग्री की खरीदारी शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Nov 2016 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू के हरिहरगंज बाजार में महापर्व छठ के लिए सूप, दउरा आदि सामान आदि की बिक्री शुरू हो गई है। दो दिन के अंदर में पूजा सामग्री के मूल्य में भी काफी तेजी आई है। दुकानदार राजू प्रसाद ने बताया की दउरा 120 से 150, सूप 60 से 90, पंखा 10 से 15 रुपए तक बिक रहे हैं।

हरिहरगंज बाजार में रोजाना करीब 75 हजार रुपए के सूप और दउरा बिक रहे हैं। बिहार के औरंगाबाद जिले के संडा से खरीदारी करने आए भोला पासवान ने बताया की छठ व्रत का सामान यहीं से खरीदते हैं। पिपरा बाजार से एक नवंबर को खरीदारी आए भैरव प्रसाद ने बताया कि आज ही छठ व्रत के सामान खरीद रहे हैं। आगे और महंगा मिलेगा। हरिहरगंज बाजार छठ के सूप, दउरा के लिए प्रसिद है। यहां बड़े पैमाने पर छठ व्रत में सूप और दउरा की बिक्री होती है।

हरिहरगंज, पिपरा प्रखंड सहित बिहार राज्य के औरंगाबाद जिला के कुटुंबा, नवीनगर, अंबा, बालूगंज बाजार के दर्जनों सीमावर्ती गांव के लोग छठ व्रत के सामान की खरीदारी यहां से करते हैं। पर्व नजदीक आने पर अभी सामान के मूल्य में और बढ़ोतरी की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें