class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो साल में सभी जिलों खुलेंगे नर्सिंग स्कूल : रघुवर

दो साल में सभी जिलों खुलेंगे नर्सिंग स्कूल : रघुवर

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को कहा कि अगले दो साल में सभी जिलों में नर्सिंग स्कूल खोल दिए जाएंगे। वे गुरुवार को लातेहार में आयोजित प्रमंडल स्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य में अमीरी-गरीबी की खाई पाटना उनका लक्ष्य है। अन्नदाता किसानों की गरीबी खत्म किए बिना विकास का कोई मतलब नहीं है। किसानों के लिए गांव-गांव में कृषि उपकरण बैंक बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी से पहले राज्य का बजट पेश कर दिया जाएगा। बजट में आम लोगों की राय शामिल की जा सके इसके लिए बजट पूर्व संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए क्षेत्र में शांति जरूरी है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर गरीबों के हित में कानून का सरलीकरण भी किया जाएगा।

लातेहार एसपी की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस यहां अपना पूरा काम कर रही है। वहीं महिलाओं से उन्होंने विकास कार्य में भागीदार बनने की अपील की। उन्होंने मुर्गी पालन के लिए चार लाख रुपये देने की बात कही। इससे पूर्व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि लातेहार में जल्द ही नर्सिंग कॉलेज की स्थापना की जाएगी। वहीं मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि लातेहार में मूंगफली की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। उग्रवाद की समाप्ति के लिए बूढ़ा पहाड़ पर पिकेट की स्थापना होगी।

मौके पर विधायक हरिकृष्ण सिंह, प्रकाश राम, शिवपूजन मेहता, सुखदेव सिंह,अमित खरे, नितीन मदन कुलकर्णी, अराधना पटनायक, अजय कुमार सिंह, एपी सिंह के अलावे तीनों जिले के किसान, बुद्धिजीवी, शिक्षाविद्, महिला समूह समेत अन्य वर्ग के लोगों ने भी संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nursing School will be opened in all the districts of jharkhand