फोटो गैलरी

Hindi Newsनरैनी बांध में दरार आने से किसान परेशान

नरैनी बांध में दरार आने से किसान परेशान

लातेहार जिला मुख्यालय से सटे दुगिला गांव के पास स्थित नरैनी बांध में शनिवार को दरार आने से अफरा-तफरी मच गई। बांध से पानी का रिसाव होने लगा और एक ओर बांध से मिट्टी भी हटने लगी थी। किसानों ने इसकी...

नरैनी बांध में दरार आने से किसान परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार जिला मुख्यालय से सटे दुगिला गांव के पास स्थित नरैनी बांध में शनिवार को दरार आने से अफरा-तफरी मच गई। बांध से पानी का रिसाव होने लगा और एक ओर बांध से मिट्टी भी हटने लगी थी।

किसानों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर बीडीओ उत्तम प्रसाद और नगर पंचायत के उपाध्यक्ष नवीन सिन्हा पूरी टीम के साथ बांध के पास रात को पहुंच गए। किसानों ने कहा कि यदि बांध टूटा, तो लगभग 500 एकड़ में लगी फसल बर्बाद हो जाएगी। रात में ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया। जेसीबी मशीन से बांध से पानी निकासी की व्यवस्था की गयी और जहां मिट्टी का कटाव हो रहा था वहां मिट्टी की भराई कर पानी का रिसाव रोका गया। बीडीओ ने बताया कि यह बांध शहरी क्षेत्र में पड़ता है। बांध में पानी अधिक होने और निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के दबाव से बांध में दरार आई थी। लघु सिंचाई विभाग को निर्देश दिया गया है कि इसकी पूरी मरम्मत कराई जाए। इधर प्रशासन और नगर पंचायत उपाध्यक्ष की इस तत्परता को देखकर ग्रामीणों ने खुशी जताई। मौके पर सीआइ, परसही पंचायत के मुखिया गुंजर उरांव आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें