फोटो गैलरी

Hindi News35 दिन से चली आ रही नगर पर्षद कर्मियों की हड़ताल समाप्त

35 दिन से चली आ रही नगर पर्षद कर्मियों की हड़ताल समाप्त

नगर पषर्द के सफाई कर्मचारी और कार्यालय कर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गई। नगर परिषद् के सभी सफाई कर्मचारी गुरुवार 27 अक्तूबर से शहर और मुहल्लों की सफाई शुरू कर देंगे। 35 दिनों से चल रही अनिश्चितकालीन...

35 दिन से चली आ रही नगर पर्षद कर्मियों की हड़ताल समाप्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पषर्द के सफाई कर्मचारी और कार्यालय कर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गई। नगर परिषद् के सभी सफाई कर्मचारी गुरुवार 27 अक्तूबर से शहर और मुहल्लों की सफाई शुरू कर देंगे। 35 दिनों से चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल नगर विकास मंत्री और झारखंड लोकल बॉडीज इम्पलाइज फेडरेशन के साथ हुए समझौते के बाद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा हुई।

मेदिनीनगर के सफाई कर्मियों ने कहा कि 27 जुलाई 2015 को संघ के साथ किये गए समझौते की सभी मांगों पर 31 दिसंबर 2016 तक कार्रवाई सुनिश्चित करने का आश्वासन मंत्री की ओर से दिया गया है। साथ ही हड़ताल अवधि का सामंजन अर्जित अवकाश, अग्रिम उपार्जित अवकाश में करते हुए वेतनादित का भुगतान करने पर भी सहमति बनी है, जिन्हें अवकाश देय नहीं है, वैसे कर्मियों से अवकाश के दिनों में कार्य लेकर हड़ताल अवधि का भुगतान किया जाएगा। किसी भी कर्मी के विरुद्ध दंडात्मक और अनुशासनिक कार्रवाई नहीं करने की बात भी की गई है।

इधर दुर्गोत्सव के बाद पुन: सफाई नहीं कराये जान के कारण पूरा शहर गंदगी से बजबजाने लगा है। अधिवक्ता शशिभूषण दुबे ने कहा कि बाजार की तरफ जाना भी उन्होंने बंद कर दिया है। सब्जियां आदि दूसरे से मंगवाना पड़ रहा है, परंतु किसी कार्य से बाजार की तरफ चल जाने पर बदबू से नाक फटने लग रहा है। दिवाली को लेकर चल रही सफाई अभियान के कारण मकान और दुकान की गंदगी भी लोग सड़क पर फेंक रहे हैं, परंतु उसे उठाया नहीं जाने के कारण स्थिति विकट हो गई है। गुरुवार से गंदगी की सफाई शुरू होने से धनतेरस तक स्थिति में बदलाव आने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें