फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू में कुख्यात माओवादी कमांडर अजय यादव का घर हुआ कुर्क

पलामू में कुख्यात माओवादी कमांडर अजय यादव का घर हुआ कुर्क

पलामू पुलिस ने गुरुवार 22 सितंबर को कुख्यात माओवादी सबजोनल कमांडर अजय यादव के घर की कुर्की की है। अजय यादव पर छतरपुर थाना क्षेत्र में कई नक्सल हमले के आरोप में कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई का आदेश...

पलामू में कुख्यात माओवादी कमांडर अजय यादव का घर हुआ कुर्क
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू पुलिस ने गुरुवार 22 सितंबर को कुख्यात माओवादी सबजोनल कमांडर अजय यादव के घर की कुर्की की है। अजय यादव पर छतरपुर थाना क्षेत्र में कई नक्सल हमले के आरोप में कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई का आदेश दिया था। अजय यादव का घाट हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अतिनक्सल प्रभावित इलाका महुदंड के गोरीऔटा में है।

कुर्की की कार्रवाई का एसपी मयूर पटेल ने नेतृत्व किया। एसपी के नेतृत्व में पूरे इलाके में माओवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया । इस दौरान एसपी के नेतृत्व बड़ी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने गोरीऔटा में कैंप किया था। पुलिस टीम अजय यादव के घर से सारे सामान को जब्त कर हुसैनाबाद थाना ले गई । अजय यादव पर झारखंड सरकार से दस लाख का इनाम घोषित किया है।

कई बड़े नक्सल हमले का आरोपी है अजय यादव

माओवादी जोनल कमांडर अजय यादव पलामू में एक दर्जन से भी अधिक बड़े नक्सल हमले का आरोपी है। जनवरी में छतरपुर के कालापहाड़ में हुए लैंडमाइंस विस्फोट का मुख्य आरोपी अजय यादव है। कालापहाड़ नक्सल हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हुए थे। अजय यादव की टीम में 20 से 25 सदस्य हैं। यह हुसैनाबाद, पांडू, विश्रामपुर, छतरपुर, मोहम्मदगंज, हैदरनगर के इलाके में सक्रिर एकमात्र माओवादी दस्ता है।

माओवादी स्थापना सप्ताह के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई

माओवादी 21 सितंबर से स्थापना सप्ताह मना रहे हैं। स्थापना सप्ताह के दौरान पलामू पुलिस माओवादियों के गढ़ में घुस कर अजय यादव के खिलाफ कार्रवाई की। माओवादी स्थापना सप्ताह को लेकर पलामू पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पलामू के आंतरिक सीमावर्ती इलाकों को सील कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें