फोटो गैलरी

Hindi Newsकैशलेस को बढ़ावा देने में श्रमिकों का सहयोग नहीं: चैंबर

कैशलेस को बढ़ावा देने में श्रमिकों का सहयोग नहीं: चैंबर

श्रम मंत्री राज पलिवार से 18 मई को झारखंड चैंबर का शिष्टमंडल मिला। शिष्टमंडल ने कहा कि कैशलेस मुहिम को बढ़ावा देने में व्यवसायी और उद्यमी विशेष प्रयास कर रहे हैं। इसे कारगर करने में श्रमिकों का सहयोग...

कैशलेस को बढ़ावा देने में श्रमिकों का सहयोग नहीं: चैंबर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रम मंत्री राज पलिवार से 18 मई को झारखंड चैंबर का शिष्टमंडल मिला। शिष्टमंडल ने कहा कि कैशलेस मुहिम को बढ़ावा देने में व्यवसायी और उद्यमी विशेष प्रयास कर रहे हैं। इसे कारगर करने में श्रमिकों का सहयोग कम मिल रहा है। इसका कारण श्रमिकों का बैंकों से आपसी सामंजस्य का अभाव और जागरुकता नहीं होना है। कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए श्रमिकों के बीच नियमित रूप से जागरुकता कार्यक्रम चलाना जरूरी है।

सदस्यों ने कहा कि ईएसआईसी अस्पतालों में कुशल डॉक्टरों की कमी है। अस्पतालों में अपेक्षित सुविधा के अलावा कुशल डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाए।

मंत्री ने कहा कि विभाग पेपरलेस व्यवस्था की ओर बढ़ चुका है। कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास हो रहे हैं। श्रमिकों के बीच विभाग द्वारा विशेष जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। मौके पर चैंबर महासचिव रंजीत गाड़ोदिया, श्रम एवं मापतौल उप समिति चेयरमैन प्रमोद सारस्वत, शशांक भारद्वाज और डॉ रवि भट्ट समेत अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें