Image Loading Individual outlet water distribution schedule in garhwa - LiveHindustan.com
बुधवार, 28 सितम्बर, 2016 | 07:13 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • हिन्दुस्तान सुविचार: जीवन के बुरे हादसे या असफलताओं को वरदान में बदलने की ताकत...
  • सार्क में हिस्सा नहीं लेंगे पीएम मोदी, गंभीर की दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी,...
  • क्रिकेटर बालाजी 'रजनीकांत' के फैन हैं, आज बर्थडे है उनका। उनकी जिंदगी से जुड़े...

गढ़वा में अलग-अलग आउटलेट से पानी वितरण का समय तय

गढ़वा। प्रतिनिधि First Published:23-09-2016 06:43:00 PMLast Updated:23-09-2016 06:44:29 PM

अन्नराज परियोजना जल उपयोगिता संघ की आम बैठक 23 सितंबर को मकबूल आलम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नहर से पानी वितरण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में अब कामता नहर के कोन्हर के पास आउटलेट दिन में बंद रहेगा। रात में वह खुला रहेगा, ताकि पटवन कार्य सुचारू रूप से चल सके। तिलदाग के पास का आउटलेट से पानी देने का भी वही समय रहेगा। डुमरिया नहर तीन दिन लगातार चलेगा। उसके बाद कामता और परदागा वितरणी छह दिन चलेगा। यह व्यवस्था खरीफ समाप्ति तक रहेगा।

उसकी निगरानी के लिए समिति अपने स्तर से व्यवस्था करेगी। बैठक में लिए गए निर्णय का अनुपालन नहीं करने वालों का नाम जल संसाधन विभाग को दिया जाएगा, ताकि उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई की जा सके। वहीं नवाडीह वितरणी लगातार चार दिन चलेगा। उस दौरान मरहटिया और पिपरा आउटलेट पूर्णत: बंद रखने का निर्णय लिया गया। यह व्यवस्था 29 सितंबर से लागू होगा। पिपरा आउटलेट 28 सितंबर से चार दिन लगातार चलेगा। उस दौरान मरहटिया आउटलेट पूर्णत: बंद रखा जाएगा। वहीं मरहटिया वितरणी दो अक्टूबर से चार दिन लगातार चलेगा। बैठक में बिरेंद्र उरांव, जितेंद्र चौधरी, चंद्रशेखर दूबे, पचु चंद्रवंशी सहित अन्य मौजूद थे।

::कब कहां मिलेगा नहर का पानी::

नवाडीह वितरणी से 24 सितंबर से 27 सितंबर, छह अक्टूबर से नौ अक्टूबर, 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर और 30 अक्टूबर से दो नवंबर तक नहर का पानी मिलेगा। उसके अलावा पिपरा वितरणी से 28 सितंबर से एक अक्टूबर, 10 अक्टूबर से 13 अक्टूबर, 22 अक्टूबर से 25 अक्टूबर और तीन नवंबर से छह नवंबर, मरहटिया वितरणी से दो अक्टूबर से पांच अक्टूबर, 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर, 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर और सात नवंबर से 10 नवंबर तक किसानों को नहर का पानी मिलेगा।

वहीं कामता वितरणी से 28 सितंबर से 30 सितंबर, सात अक्टूबर से नौ अक्टूबर, 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर, 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर और तीन नवंबर से पांच नवंबर, डुमरिया वितरणी से 25 सितंबर से 27 सितंबर, चार अक्टूबर से छह अक्टूबर, 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर, 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर, 31 अक्टूबर से दो नवंबर और वरदागा उप वितरणी से एक अक्टूबर से तीन अक्टूबर, 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर, 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर, 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर और छह नवंबर से आठ नवंबर तक सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Individual outlet water distribution schedule in garhwa
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड