फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला में हिन्दुस्तान ओलंपियाड की परीक्षा में सैकड़ों छात्रों ने उत्साह से लिया भाग

गुमला में हिन्दुस्तान ओलंपियाड की परीक्षा में सैकड़ों छात्रों ने उत्साह से लिया भाग

गुमला जिले में हिन्दुस्तान ओलंपियाड की परीक्षा 30 सितंबर को जिले के चार परीक्षा केंद्रो पर कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हुई। जिला मुख्यालय के संत जॉन पब्लिक स्कूल और एसएस हाई स्कूल में...

गुमला में हिन्दुस्तान ओलंपियाड की परीक्षा में सैकड़ों छात्रों ने उत्साह से लिया भाग
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Sep 2016 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला जिले में हिन्दुस्तान ओलंपियाड की परीक्षा 30 सितंबर को जिले के चार परीक्षा केंद्रो पर कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हुई। जिला मुख्यालय के संत जॉन पब्लिक स्कूल और एसएस हाई स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं सिसई के संत मेरी और घाघरा में सोलीटेयर एकेडेमी में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिले में 350 से अधिक विद्यार्थियों ने ओलंपियाड की परीक्षा दी।

प्रश्न पत्र मिलते ही कई प्रतिभागियों के चेहरे खिल उठे। वहीं वैसे परीक्षार्थी जिनकी तैयारी अच्छी नही थी। वे प्रश्न पत्र को कड़ा बताते नजर आए। इस दौरान हिन्दुस्तान टीम द्वारा सभी केंद्रो पर जाकर मॉनिटरिंग की गई। सभी केंद्रो में केंद्राधीक्षक की जिम्मेवारी संबंधित स्कूलों के शिक्षकों को दी गई थी। परीक्षा लिखने वाले छात्रों में हिन्दुस्तान के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह से आयोजन से युवाओं ने आत्मविश्वास जगेगा। प्रतियोगी परीक्षा में इसका लाभ मिलेगा। ओलंपियाड की परीक्षा में एसएस हाई स्कूल, संतअन्ना मवि, जयकिसान हाईस्कूल, ब्राईट पर्ल रेसिडेंसियल स्कूल, विवेक कोचिंग सेंटर, वेस्टकॉट पब्लिक स्कूल स्टार डीपीएस, उर्सुलाइन कॉन्वेंट, आरसी बालक मवि मांझाटोली, नेशनल पब्लिक स्कूल, संत जॉन मेमोरियल पब्लिक स्कूल और जेबीआर हाई स्कूल के बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। परीक्षा केंद्रों पर काफी संख्या में अभिभावक भी पहुंचे और हिन्दुस्तान के इस प्रयास की सराहना की। इधर सिसई के संत मेरीज हाई स्कूल बसिया रोड में ओलंपियाड की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई। परीक्षा में 107 विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्कूल के प्राचार्य फादर अमन समेत शिक्षिका आभा रानी, पुष्पा गुप्ताए श्वेता कुजूर, शिक्षक प्रदीप टोप्पो संदीप केरकेट्टा, डेविड टोप्पो एलियस एक्का, प्रवीण बेक, ब्रदर प्रवीण ने परीक्षा के सफल संचालन में सहयोग किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें