फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला के ओलमुंडा में डीसी ने शौचालय निर्माण का किया निरीक्षण

गुमला के ओलमुंडा में डीसी ने शौचालय निर्माण का किया निरीक्षण

गुमला के डीसी श्रवण साय और पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता त्रिभुवन बैठा ने 21 अक्तूबर को सिसई प्रखंड के ओलमुंडा, मुरगू, सुपाली, दक्षणी बरगांव पंचायत सहित गांव का दौरा कर शौचालय निर्माण का निरीक्षण...

गुमला  के ओलमुंडा में डीसी ने शौचालय निर्माण का किया निरीक्षण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला के डीसी श्रवण साय और पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता त्रिभुवन बैठा ने 21 अक्तूबर को सिसई प्रखंड के ओलमुंडा, मुरगू, सुपाली, दक्षणी बरगांव पंचायत सहित गांव का दौरा कर शौचालय निर्माण का निरीक्षण किया।

इस क्रम में डीसी ने पीएचइडी से बनाए जा रहे शौचालय का हाल देखा। डीसी ने निर्माण में गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शौचालय को समय पर पूरा करें। समय पर पूरा करने वाले मुखिया और जल सहिया को सम्मानित किया जाएगा। गुमला जिले के चार प्रखंड सिसई, जारी, रायडीह और विशुनपुर को मार्च 2017 तक खुले में शौच मुक्त प्रखंड घोषित किया जाना है। इसके लिए चारों प्रखंड में शौचालय बनाने का काम तेजी से चल रहा है। डीसी ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है। इसके बिना हम स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। ऐसे में हमें शौचालय बनाना अनिवार्य है। उन्होंने सभी लोगों को शौचालय बनाने और मुखिया तथा जल सहिया को समय पर गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर विभाग के वरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें