फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू की नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी में पहली बार होगा छात्र संघ का चुनाव

पलामू की नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी में पहली बार होगा छात्र संघ का चुनाव

पलामू की नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू)में सात साल बाद पहली बार छात्र संघ चुनाव होने से छात्र संगठनों में खासा उत्साह है। एनपीयू की स्थापना 17 जनवरी 2009 को हुई थी। तब से इस यूनिवर्सिटी के...

पलामू की नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी में पहली बार होगा छात्र संघ का चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Nov 2016 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू की नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू)में सात साल बाद पहली बार छात्र संघ चुनाव होने से छात्र संगठनों में खासा उत्साह है। एनपीयू की स्थापना 17 जनवरी 2009 को हुई थी। तब से इस यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थी लगातार एनपीयू प्रशासन से छात्र संघ चुनाव कराने के लिए दबाव बनाते रहे हैं।

इसी का परिणाम है कि 2016 में पहली बार छात्र संघ चुनाव एनपीयू प्रशासन कराने को तैयार हुआ है। एनपीयू प्रशासन द्वारा छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर छात्र संगठनों एनपीयू प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। छात्र संगठनों का माने तो छात्र संघ चुनाव नहीं होने के कारण छात्रों की समस्याओं को रखने में परेशानी हो रही थी,परंतु जब छात्र संघ चुनाव में जीते हुए प्रत्याशी छात्रों की समस्याओं को अब जोरदार ढंग से रख पाएंगे। वहीं दूसरी ओर एनपीयू प्रशासन छात्र संगठनों से घिरा हुआ रहता था। परंतु अब छात्र संघ चुनाव हो जाने से चुने हुए छात्र प्रतिनिधि ही एनपीयू प्रशासन के समक्ष अपने मांगों को रख पाएंगे और एनपीयू प्रशासन को मांग पूरा करने में भी सहूलियत होगी। चूंकि वर्तमान में सभी छात्र संगठनों की अलग-अलग मांग होने के कारण एनपीयू प्रशासन पूरा नहीं कर पा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें