class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म में दिखेगी गुमला की रीना के संघर्षों की कहानी

निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म में दिखेगी गुमला की रीना के संघर्षों की कहानी

गुमला की रीना के संघर्षों पर आधारित डाक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग बुधवार को पूरी कर ली गई। यह चर्चित फिल्म निर्देशक प्रकाश झा फिल्म प्रोडक्शन मुंबई द्वारा नेशनल लीगल सर्विस ऑथोरिटी के साथ मिलकर बनी।

गुमला सोसो महली टोली के दंपती हत्याकांड पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग पिछले दिनों पूरी कर ली गयी। प्रकाश झा की इस फिल्म की गुमला में शूटिंग सुरक्षा कारणों से गोपनीय रखा गई थी।

इस मौके पर मौजूद प्रकाश झा ने कहा कि डायन बिसाही के मामले में महली दंपती की नृंशस हत्या और उनके तीन बच्चों के संघर्ष पर आधारित डॉक्यूमेंट्री बनकर तैयार है। नवंबर में रांची में ही इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को रिलीज किया जाएगा।

कस्तूरबा स्कूल में भी हुई थी शूटिंग : इसी वर्ष जुलाई माह में पहले महली दंपती की बेटी रीना के संघर्षों को फिल्माने के लिए जिले के घाघरा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के निदेशक माधवी भट्ठ अपनी टीम के साथ पहुंची थी।

क्या है कहानी : फिल्म के प्रोड्क्शन मैनेजर ऋषि झा के मुताबिक फिल्म शोषित, असहाय, गरीब और समाज की कुरीतियों से पीड़ित परिवार के बच्चों पर डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही है। अनाथ बच्ची रीना को केंद्रित कर फिल्म में समाज में फैले अंधविश्वास के कारण परिवार के मुखिया की दर्दनाक मौत और इसके बाद उनके बच्चों के संघर्ष को रेखाकिंत किया गया है। सोसोटोली निवासी अंतु महली और तेतरी देवी की बेटी रीना के स्कूल में नामांकन और उसके भविष्य का संवारने के निमित किएजा रहे प्रयासों को फिल्माया गया है।

पिछले वर्ष हुई थी हत्या : 17 दिसंबर 2015 को सोसो महली टोली में रिक्शा चला तीन बच्चों की परिवरिश करने वाले अंतु और उसकी पत्नी तेतरी की टांगी से काट हत्या हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Film director Prakash Jha in Gumla for Shooting of Documentry