फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रमिकों के बच्चों के बीच 82 हजार रुपए का छात्रवृत्ति वितरित

श्रमिकों के बच्चों के बीच 82 हजार रुपए का छात्रवृत्ति वितरित

प्रधान जिला जज पंकज श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गढ़वा न्यायालय परिसर में 30 सितंबर को आयोजित पहली बार बाल लोक अदालत में 72 मामलों का निष्पादन किया गया। बालकों से संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए दो...

श्रमिकों के बच्चों के बीच 82 हजार रुपए का छात्रवृत्ति वितरित
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Sep 2016 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधान जिला जज पंकज श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गढ़वा न्यायालय परिसर में 30 सितंबर को आयोजित पहली बार बाल लोक अदालत में 72 मामलों का निष्पादन किया गया। बालकों से संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए दो अलग-अलग बेंच का गठन किया गया था। प्रथम बेंच में जेजेबी के प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट नइम अंसारी, सदस्य रंजू सिंह, एसके भारती ने जुबनाइल जस्टिस बोर्ड में लंबित 25 मामलों का निष्पादन किया गया।

दूसरे बेंच में बालकों की देखरेख एवं सुरक्षा का मामला देखनेवाले बाल कल्याण समिति के बेंच ऑफ मजिस्ट्रेट राकेश कुमार त्रिपाठी, रामकृष्ण शुक्ला, सपना मुखर्जी ने 47 मामले का निष्पादन किया। श्रमिकों के बालकों के 41 मामले का निपटारा करते हुए छात्रवृत्ति के रूप में 82 हजार रुपए दिया गया। समिति ने बलात्कार की नालालिग पीड़ितों को सुरक्षा और देखरेख के मद्देनजर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय नगर ऊंटारी में नामांकन कराने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी नगर ऊंटारी को आदेश निर्गत किया है। मौके पर समाज कल्याण पदाधिकारी मधुश्री मिश्रा, साकेत सौरभ, भारत भूषण तिवारी ने अहम भूमिका निभाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें