फोटो गैलरी

Hindi Newsलोहरदगा में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए लंबी कतार

लोहरदगा में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए लंबी कतार

ट्रैफिक नियमों को सख्त किये जाने के बाद से लोहरदगा में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए होड़ मची है। युवा वर्ग इसमें विशेष रूचि ले रहा है। जिला प्रशासन और परिवहन विभाग द्वारा प्रक्रिया के तहत कार्य...

लोहरदगा में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए लंबी कतार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Sep 2016 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रैफिक नियमों को सख्त किये जाने के बाद से लोहरदगा में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए होड़ मची है। युवा वर्ग इसमें विशेष रूचि ले रहा है। जिला प्रशासन और परिवहन विभाग द्वारा प्रक्रिया के तहत कार्य कराये जाने से अभ्यर्थी काफी संतुष्ट हैं। इन्हें जन्मतिथि, रक्तसमूह के प्रमाण पत्र की अभिप्रमाणित कॉपी अन्य दस्तावेजों के साथ देने पड़ रहे हैं। ब्लड ग्रुप जांच के लिए सदर अस्पताल में अगल लाइन लग रही है। व्यवस्था के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

सिर्फ लोहरदगा जिले के अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले महीने 765 लोगों को लाइसेंस निर्गत किया गया। इस महीने में अबतक सात सौ आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। बाइक और एलएमवी दोनों का लाइसेंस बनाने में 1110 रुपए और एक वाहन है तो 680 रुपए में लाइसेंस मिलेगा।

डीटीओ राजीव कुमार ने है कहा कि पूरी ट्रैफिक और परिवहन व्यवस्था नियमों के मुताबिक होने से हादसे कम होंगे, सरकार को भी वाजिब राजस्व प्राप्त होगा। देश की मजबूती और बेहतर समाज के लिए लोग नियमों का पालन करें। टेस्ट ड्राइव के बाद स्थायी लाइसेंस मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें